लड़ूंगी बिहार में वैश्य समाज के अधिकार की लड़ाई : मंजू अग्रवाल

औरंगाबाद में सम्मान समारोह में गरजी शेरघाटी की विधायक, कहा-जाने नहीं दूंगी समाज का सम्मान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गया के शेरघाटी की विधायक मंजू अग्रवाल ने बिहार में वैश्य समाज के अधिकार की लड़ाई लड़ने की घोषणा की है।

https://liveindianews18.in/arrangement-of-bonfire-in-public-places-in-aurangabad/

श्रीमती अग्रवाल ने यहां वैश्य चेतना समिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि वैश्य समाज को कतार में चलना सीखना होगा। जब कतार में चलेंगे तभी शक्ति आएगी और लोग हमारी शक्ति को पहचानेंगे। हम आगे बढ़ते जाएंगे। कहा कि मैं वैश्य समाज के मान सम्मान को आगे बढ़ाती रहूंगी। देश को बेहतर बनाने में वैश्यों की अहम भूमिका रही है। हर क्षेत्र में वैश्य समाज के लोग दखल रखते हैं। हमारे समाज के लोग हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं बिहार में वैश्य समाज के अधिकार की लड़ाई लड़ूंगी। किसी भी परिस्थिति में वैश्य समाज का मान सम्मान जाने नहीं दूंगी। कहा कि वैश्य नेता बनाते हैं, लेकिन खुद नेता बनते नहीं। 2020 में वैश्य समाज के काफी लोग आगे आए और विधायक बने। हमें इस कारवां को आगे बढ़ाते जाना है। समय और अवसर का सदुपयोग करके आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि हमें समय और अवसर किसी भी परिस्थिति में नहीं खोना है।

समारोह का उद्घाटन करती शेरघाटी की विधायक

वही डेहरी से निर्दलीय चुनाव लड़े राजू गुप्ता ने कहा कि टिकट के लिए लड़ाई लड़नी पड़ेगी। अब लाठी का जमाना नहीं रहा। वोट का जमाना है। वैश्य समाज के लोग जहां भी निर्दलीय ही सही अगर खड़ा होते हैं तो पूरे वैश्य समाज का वोट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी विधानसभा क्षेत्र में वैश्य जाति के 50 हजार से कम वोटर नहीं है। इसके बावजूद मगध और शाहाबाद क्षेत्र में वैश्य समाज का कोई सांसद नहीं है। इस स्थिति को बदलनी होगी। वही दिलीप कुमार ने कहा कि 30 प्रतिशत आबादी और वोट प्रसादी, की स्थिति को बदलना होगा। मंच के अध्यक्ष इंजीनियर सुंदर साहू और उपाध्यक्ष आनंद प्रसाद सोनी ने कहा कि अभी बिहार में 24 विधायक वैश्य जाति से आते हैं। अगले विधानसभा चुनाव 2025 में इस संख्या को 3 गुना कर 72 विधायक बनाना लक्ष्य है और इसके साथ ही बिहार का पहला मुख्यमंत्री वैश्य समाज से होगा। दोनों ने कहा कि बिहार में वैश्य समाज को आगे लाना है और अपराध मुक्त समाज का निर्माण करना है। किसी भी परिस्थिति में अपराधियों को वैश्य समाज वोट ना दें। वैश्य समाज का नेतृत्व होगा तभी बिहार को अपराध मुक्त बनाया जा सकता है। सभा को सासाराम से विधायक राजेश गुप्ता, गया में चुनाव लड़ चुके रणधीर कुमार एवं अन्य ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ई. सुंदर साहू ने की जबकि संचालन उपेन्द्र कश्यप एवं धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष दीपक कुमार ने किया।