मधुबनी के खुटौना +2 उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक फिरोज अहमद हुए निलंबित

मधुबनी(गोपाल कुमार)। सरकारी राशि में गबन के आरोप में शिक्षा विभाग ने +2 उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक फिरोज अहमद को निलंबित कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार माध्यमिक शिक्षा कार्यालय के आदेशानुसार क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक, दरभंगा प्रमंडल , दरभंगा में पत्र संख्या -197, दिनांक : – 28/12/2020 के द्वारा मो० फिरोज अहमद, प्रभारी प्रधानाध्यापक, +2 उच्च विद्यालय , खुटौना, मधुबनी के विरूद्ध प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के नियम के तहत निलंबित कर दिया गया है। मो० अहमद को निलंबन अवधि में जिला शिक्षा पदाधिकारी, मधुबनी का कार्य ल य निर्धारित किया जाता है।

बता दें कि विगत 23 दिसंबर को क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक दरभंगा प्रमंडल के सतेंद्र झा ने इसी विद्यालय के एक शिक्षक नसीम अहमद के द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर कायम परिवाद पत्र के बिंदुओं की जांच निदेशक माध्यमिक शिक्षक बिहार के आदेशानुसार जांच की थी। जांचोपरांत परिवाद पत्र में उपस्कर एवं प्रयोगशाला के सामानों की खरीद मे कमीशन खोरी तथा छात्रों से वसूली गई राशि में हेरा फेरी करने को सही ठहराया।

जांच में साइड रजिस्टर, कैश बुक, तथा पासबुक कि कहीं भी मिलान को नहीं देखा तथा बैगर प्रबंध कमिटी की बैठक के रुपया निकाल कर खर्च करना तथा आदेश पुस्तिका गायब पाने के आलोक में निदेशक माध्यमिक शिक्षा पटना को अनुसंशा कर दी गई थी। जिसे 29 दिसंबर को उक्त प्रधानाध्यापक को निलंबन पत्र हस्त – गत करा दिया गया है।