किसान आन्दोलन का आज भी नहीं निकला कोई हल , किसानों और सरकार की अगली बैठक 9 दिसंबर को

नई दिल्ली / विद्या भूषण शर्मा ( लाइव इंडिया न्यूज़ 18 ) किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत खत्म हो गई है. बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि 9 दिसंबर को फिर से किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच वार्ता का दौर चलेगा. किसान अगली बैठक मीटिंग में न जाने के मूड में हैं. किसान नेता चर्चा से पहले अब लिखित में जवाब चाहते हैं. किसान पिछले 10 दिनों से लगातार आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. सरकार और किसानों के बीच ये 5वें दौर की बैठक थी. इस बीच सरकार ने दिल्ली पुलिस को बॉर्डर पर अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं.
 

#UPDATE: It was decided at the meeting that the next round of talks between farmer leaders and central government to be held on December 9th, on the request of all stakeholders. #FarmLaws2020 pic.twitter.com/PprJ5YyPVV

— ANI (@ANI) December 5, 2020

अगली मीटिंग पर किसान अभी लेंगे फैसला
कृषि सुधार बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन  को लेकर हुई बैठक के बैठक के बाद किसानों ने कहा कि सरकार का जो फैसला हो वह लिखकर भेज दे, इसके बाद किसान अगली मीटिंग के बारे में फैसला करेंगे कि अगली बैठक में आना है या नहीं. कल फिर एक बार ऑल इंडिया किसान नेताओं की बैठक होगी. कल शाम तक किसान तय करके जवाब देंगे कि 9 दिसंबर को जाना है या नहीं. वहीं कुछ किसानों ने यह भी कहा कि अगली मीटिंग में नही आएंगे. अब चर्चा नहीं जवाब चाहिए. किसान नेताओं का कहना है कि 7 या 9 तारीख, ये दो तारीखें बैठक के लिए केंद्र ने दीं थी अब किसान तय करेंगे कि चर्चा करनी है या जवाब लेना है.