गणतंत्र दिवस पर खेला गया प्रशासन और जन प्रतिनिधियों के बीच फैंसी क्रिकेट मैच

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। गणतंत्र दिवस पर देव में प्रशासन और जन प्रतिनिधियों के बीच राजा जगन्नाथ उच्च विद्यालय के खेल मैदान में फैंसी क्रिकेट मैच खेला गया। प्रशासन टीम का नेतृत्व देव थानाध्यक्ष व्यंकटेश्वर ओझा एवं जनप्रतिनिधि टीम का नेतृत्व उप प्रमुख देव मनीष पाठक ने किया। खेल में औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर ने भी भाग लिया। टॉस जीत कर प्रशासन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाया। इसके जवाब में जनप्रतिनिधि टीम 109 रन ही बना पायी।

मैन ऑफ द मैच का खिताब जनप्रतिनिधि टीम के केताकी पूर्वी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि के रूप में खेल रहे धीरज सोलंकी को घोषित किया गया जिसने शानदार प्रदर्शन करते हुये अपनी टीम के लिये बेशकीमती 54 रन बनाया वहीं तीन विकेट लेने में सफल रहा। इस अवसर पर औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने विजेता टीम को एवं विधायक आनंद शंकर ने उप विजेता की टीम को खिताब दिया। इस अवसर पर देव के प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेश मिश्रा, अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, सूर्य नारायण इंटर महाविद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह, आलोक कुमार सिंह, जेके भारती, दीपक कुमार सिंह, धीरेंद्र रंजन, सुधीर कुमार सिंह, राघवेंद्र सिंह, चंदन कुमार सिंह, रविन्द्र कुमार सिंह, योगेंद्र यादव, विकास यादव, उपेंद्र यादव, प्रमोद कुमार सिंह, दिलीप राज, विशाल भारद्वाज, धीरज पांडेय, सुरेंद्र चैरसिया, मोनू कुमार, सौरभ मिश्रा, रत्नाकर सिंह, मनोज सिंह, मो. एकबाल अहमद, युगल किशोर राय, हलधर यादव सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक आनंद शंकर ने इस प्रकार के आयोजन के लिये मनीष पाठक और थानाध्यक्ष देव को बधाई दिया। विधायक ने कहा कि जन प्रतिनिधियों के लिए यह आयोजन फिजिकल फिटनेश को सुव्यवस्थित करने का सशक्त माध्यम बनेगा। गणतंत्र दिवस के पर समाज मे व्याप्त कुरीतियो से हट कर सक्षम राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने का आह्वाहन युवाओ से किया। इस मैत्रीय खेल के माध्यम से समाज और प्रशासन एक दूसरे का विश्वास जीतने में सफल बनेगा। वही सांसद सुशील कुमार सिंह ने दोनों टीम को शुभकामना बधाई देते हुये 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर इस प्रकार के आयोजन के लिये आयोजनकर्ता को बधाई दिया। सांसद ने पोर्टब्लेयर में स्थित सेल्युलर जेल की चर्चा करते हुए कहा कि उन दिनों जब देश मे आजादी के दीवाने राष्ट्रीयता की भावना से ओत प्रोत हो कर आजादी की लड़ाई लड़ी है। इसलिये गणतंत्र दिवस पर प्रशासन को जनता के लिए उत्तरदायी बनने का आग्रह किया। प्रशासन और जनप्रतिनिधि दोनों को जनता के प्रति जवाबदेह बनने और अपना शत प्रतिशत जनता को समर्पित करने का आग्रह किया।