छठे दिन भी जारी रही Executive Assistants की अनिश्चितकालीन हड़ताल, किया नंग धड़ंग प्रदर्शन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ की औरंगाबाद जिला इकाई के बैनर तले कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार को लगातार छठे दिन भी जारी रही।

छठे दिन नबीनगर के राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डबलू सिंह ने शहर के दानी बीघा स्थित धरना स्थल पर पहुंचकर कार्यपालक सहायकों के आंदोलन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कार्यपालक सहायकों की बहाली सामान्य प्रशासन विभाग के बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के तहत जिला स्तर पर गठित कमेटी द्वारा की गई है। परीक्षा लेकर सरकारी प्रक्रिया के तहत बहाली करना और फिर निजी कंपनी के हाथ में सौंपने की बात करना कतई उचित नहीं है। आप सबकी सभी मांगे जायज है। आप के समर्थन में सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करूंगा। जहां जिस तरह की सहयोग की जरूरत हो उससे अवगत कराएं, हम आपके साथ हैं। कार्यपालक सहायकों को बेल्ट्रॉन के चंगुल में नहीं फंसने देंगे। इसके लिए बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अधिकारियों से बात करेंगे। कहा कि औरंगाबाद जिले के सभी छह विधायक आपके साथ हैं। इसके लिए एक साथ मिलकर सदन में आवाज उठाएंगे। निश्चित रूप से सरकार को आपकी मांगे माननी पड़ेगी। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आंदोलन की अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर वे डीएम से बात करेंगे। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष कमल कुमार ने की।

वही कार्यपालक सहायकों ने कहा कि सरकार निरंकुश हो गई है। हमारी मांगों पर सकारात्मक पहल करने के बजाए नौकरी से हटाने की धमकी दी जा रही है। हम सभी पूर्व से सूचना देकर हड़ताल पर आए हैं, फिर अधिकारियों को धमकी देने का कोई औचित्य नहीं है। कहा कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अधिकारी हम सभी को तोड़ने में जुटे हैं। हर दिन धमकी भरा पत्र भेजा जा रहा है, पर हम सभी चट्टान की तरह मजबूत है। किसी के दबाव में आने वाले नहीं हैं। जब तक हम सबों की मांग पूरी नहीं होगी, तब तक हम सब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।. इस मौके पर जिला सचिव रंजन कुमार, काजल कुमारी, कल्पना वर्मा, सुमन कुमारी, सिमरन परवीन, पुष्पांजलि कुमारी, सिंधु कुमारी, शशिकांत कुमार, दीपक कुमार, बलवेद्र कुमार, रोहित कुमार, आदर्श कुमार, नवीन कुमार, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, प्रवीण कुमार, प्रदीप प्रकाश, सुनील कुमार, जयंत कुमार, गणेश कुमार, अनूप कुमार समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।


नंग धड़ंग होकर किया प्रदर्शन

सरकार के विरोध में कार्यपालक सहायकों ने शनिवार को नंग धड़ंग प्रदर्शन कर विरोध जताया। इसके पहले शुक्रवार को सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन किया था। वही गुरुवार को थाली पीट कर सरकार के प्रति विरोध जताया था। कार्यपालक सहायकों केे हड़ताल पर चले जाने से विभिन्न विभागों का कार्य प्रभावित है। आरटीपीएस, लोक जन शिकायत, बिजली विभाग, मनरेगा समेत अन्य विभागों में कंप्यूटराइजेशन का कार्य पूरी तरह ठप पड़ा है। इससे लोगों को कई तरह की समस्याएं हो रही है।