बिहार सरकार के अधिकारियों में सद्बुद्धि आने को लेकर कार्यपालक सहायको ने किया हवन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ की औरंगाबाद जिला इकाई के बैनर तले कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रही।

सैकड़ों कार्यपालक सहायक शहर के दानी बीघा में धरना पर बैठे रहे। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कार्यकारी अध्यक्ष कमल कुमार ने कहा कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अधिकारी हम सभी को तोड़ने में जुटे हैं। हर दिन धमकी भरा पत्र भेजा जा रहा है, पर हम सभी चट्टान की तरह मजबूत है। किसी के दबाव में आने वाले नहीं हैं। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी, तब तक हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष शोभा कुमारी ने कहा कि सरकारी प्रक्रिया के तहत परीक्षा देकर बहाल में कर्मचारियों को निजी कंपनी द्वारा परीक्षा देने का आदेश निकालना विडंबना है। इससे प्रतीत होता है कि बिहार सरकार को अपने अधिकारियों से अधिक विश्वास बेल्ट्रॉन के अधिकारियों पर है। कहा कि सरकार एवं अधिकारियों की बुद्धि मारी गई है। इसके लिए हवन पूजन करने की जरूरत है। धरना स्थल पर ही सरकार को सद्बुद्धि के लिए पूजन एवं हवन किया गया। आचार्य राधेकृष्ण पांडेय ने मंत्रोच्चार के साथ हवन-पूजन संपन्न कराया। इस मौके पर जिला सचिव रंजन कुमार, काजल कुमारी, कल्पना वर्मा, सुमन कुमारी, सिमरन परवीन, पुष्पांजलि कुमारी, सिंधु कुमारी, शशिकांत कुमार, दीपक कुमार, बलवेद्र कुमार, रोहित कुमार, आदर्श कुमार, नवीन कुमार, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, प्रवीण कुमार, प्रदीप प्रकाश, सुनील कुमार, जयंत कुमार, गणेश कुमार, अनूप कुमार समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। वही कार्यकारी जिलाध्यक्ष ने बताया कि धरना स्थल के छठे दिन शनिवार को सभी कार्यपालक सहायक धरनास्थल पर नंग धड़ंग होकर प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही मुंह पर काली पट्टी बांधकर मौन जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

उप मुख्यमंत्री की पहल को सराहा

उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्यपालक सहायक के लंबित मांगों पर उचित निर्णय लेने का आग्रह किया है। उन्होंने उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा लागू करने तथा बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी शासी परिषद की 29वीं बैठक में लिए गए निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए अधिकारियों को उचित निर्देश देने का जिक्र किया है। उप मुख्यमंत्री इस पहल को कार्यपालक सहायकों ने सराहनीय बताया। जिलाध्यक्ष भूपेंद्र ठाकुर ने कहा कि डिप्टी सीएम श्रीमती देवी ने कार्यपालक सहायकों के मेहनत और लगन को देखते हुए हमारी समस्याओं पर विचार कर मुख्यमंत्री से आग्रह किया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर व ओबरा विधायक ऋषि कुमार ने मामले को सदन में उठाकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है। आंदोलनरत कार्यपालक सहायकों ने इसके लिए डिप्टी सीएम एवं दोनों विधायक को बधाई दी है। विदित हो कि 8 सूत्री मांगों को लेकर कार्यपालक सहायक पिछले 5 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है इससे विभिन्न विभागों का कार्य बाधित है