सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आधुनिक सुविधाओं के साथ हर बीमारियों का हो रहा इलाज

  • विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम नवीन तकनीक से मरीजों का कर रही उपचार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। यूरोलॉजी में मरीजों का भरोसा जीतने के बाद पटना के सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए अब मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल की सेवाएं शुरू कर दी हैं।

आसियाना – दीघा रोड पर मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित यह अस्पताल अब जनरल सर्जरी, ईएनटी, ऑर्थोपेडिक्स, इंटरनल मेडिसिन और गायनोकोलॉजी सहित विभिन्न विशिष्टताओं में अत्याधुनिक इलाज की सुविधाएं दे रहा है। यहां हर तरह के इलाज के लिए विशेषज्ञों की टीम उपलब्ध है।

जनरल सर्जरी में स्टोन, गॉल ब्लैडर, हर्निया, अपेंडिक्स और अन्य कई प्रकार की सर्जरी हो रही है। ईएनटी में कान, नाक और गले से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज विशेषज्ञ डॉक्टर की देखरेख में हो रहा है। ऑर्थोपेडिक्स में हड्डियों, जोड़ों और मांसपेशियों से संबंधित समस्याओं का समुचित समाधान उपलब्ध है। इंटरनल मेडिसिन में हृदय, फेफड़े, पाचन तंत्र, मधुमेह, उच्च रक्तचाप सहित सभी आंतरिक बीमारियों का इलाज अब किया जा रहा है। गाइनोकोलॉजी में महिलाओं के प्रजनन अंगों से संबंधित बीमारियों और विकारों जैसे कि ओवेरियन सिस्ट, यूटेरस फाइब्रॉएड, पुरुष बांझपन आदि के इलाज की सुविधा उपलब्ध है।

24 घंटे मरीजों की विशेष देखरेख में तैनात कर्मी
हॉस्पिटल की निदेशक डॉ. अमृता ने बताया कि हमारे पास विशेष आईसीयू की व्यवस्था उपलब्ध है। यह मरीजों की देखरेख के लिए 24 घंटे निगरानी और अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। इससे हमें मरीजों के इलाज के दौरान पल-पल का अपडेट मिलता रहता है।

यहां कई तरह की बीमाओं के साथ बहुत ही आसानी से इलाज हो जाता है। यहां थर्ड पार्टी इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस के तहत कैशलेस सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा बहुत जल्द यहां सीजीएस इलाज की भी सुविधा शुरू होने जा रही है। इससे सरकारी संस्थानों के कर्मचारियों को इलाज कराने में लाभ मिलेगा।

अस्पताल की निदेशक डॉ. अमृता ने कहा कि हम मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाकर मरीजों को बेहतर और व्यापक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल पटनावासियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरा है जो एक ही स्थान पर विभिन्न विशिष्टताओं में उच्च गुणवत्ता वाला इलाज चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *