कौमी एकता विषयक निबंध प्रतियोगिता संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में चल रहे कौमी एकता सप्ताह के तहत बारुण प्रखंड के जोगिया के एक निजी शिक्षण संस्थान में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि वार्ड सदस्य संजीत कुमार, संस्थान के निदेशक सुजीत कुमार मेहता एवं लौलेश कुमार आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में विभिन्न युवा मंडलो के सैकड़ों प्रतिभागी शामिल हुए।

प्रतियोगिता का विषय कौमी एकता रखा गया था। सभी प्रतिभगियों ने कौमी एकता पर अपने अपने शब्दों में विषय प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान के छात्रों को पुरस्कृत किया गया। प्रथम स्थान सन्नी कुमार को आगंतुक अतिथि द्वारा दिवाल घड़ी एवं द्वितीय स्थान पर रहे अजय कुमार को एक पुस्तक एवं कलम तथा तृतीय स्थान पर रहे नीतीश कुमार को कलम देकर पुरुस्कृत किया गया।

संजीत कुमार ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रथम महिला प्रधानमन्त्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में कौमी एकता दिवस मनाया जाता है। यह भारत मे प्रति वर्ष साप्ताहिक 19 नवंबर से 25 नवंबर तक मनाया जाता है।कौमी एकता सप्ताह सार्वजनिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता की ताकत को मजबूत करने के लिए और बढ़ावा देने के लिये मनाया जाता है। पूरे सप्ताह का समारोह पुरानी परंपराओं, संस्कृति और सहिष्णुता की कीमत और भाईचारे की भारतीय समाज में एक बहु-धार्मिक और बहु सांस्कृतिक धर्मों की पुष्टि करने के लिए सभी को एक नया अवसर प्रदान करता है। 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)