दुनिया में अमन व शांति के लिए आतंकवाद का ख़ात्मा जरुरी: गोलोक बिहारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच (Forum for Awareness of National Security – FANS) के बैनर-तले दिल्ली के तीन मोरी चौक पर आज आतंकवाद के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया।

इस विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य विश्व को आतंकवाद से मुक्त बनाना और अमन व शांति का वातावरण पैदा करना था। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के संगठन महामंत्री गोलोक बिहारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मंच के कार्यकर्ताओं ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

मीडिया से बात करते हुए श्री गोलोक बिहारी ने कहा कि आज पूरी दुनिया आतंकवाद से त्रस्त है। दुनिया का हर व्यक्ति भय के वातावरण में जी रहा है। असुरक्षा का भाव हर व्यक्ति के मन-मस्तिष्क पर हावी है।

विश्व में शांति और मानव विकास के लिए सभी प्रकार के आतंकवाद की समाप्ति आवश्यक है। मंच के वरिष्ठ अधिकारी एडवोकेट जेपी शर्मा ने कहा कि भारत 75 वर्षों से आतंकवाद झेल रहा है। दुनिया आतंकवाद की चपेट में अब आई है। इसलिए अब पूरी दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना पड़ेगा।

सरदार टीपी सिंह ने कहा कि कश्मीर, पंजाब, मुंबई समेत पूरा भारत आतंक का दर्द झेल चुका है, अब नो मोर टेररिज़्म। लेफ्टिनेंट जनरल आरएन सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व में गलत का बोलबाला बहुत दिनों तक नहीं रह सकता। दुनिया अब एकजुट हो चुकी है। आतंकवाद का ख़ात्मा अब दूर नहीं।

मंच के कार्यकर्ता हाथ में वैश्विक आतंकवाद से मुक्ति, विश्व हो आतंकवाद से मुक्त, हमाश का नाश, आइएसआइ का नाश हो, नो मोर हिज़बुल्ला, नो मोर लश्कर, नो मोर पीएफआई, नो मोर जैशे मोहम्मद जैसे स्लोगन वाले बैनर के साथ हाइफ़ा चौक के चारों ओर कई चक्कर लगाए। मंच के कार्यकर्ताओं ने भारत समेत विश्व के अमनप्रिय लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि दुनिया से आतंकवाद का नाश कर दिया जाय।

मंच के वरिष्ठ नेताओं में राजेश महाजन, प्रोफेसर शिवाजी सरकार, विक्रमादित्य सिंह, एडवोकेट जेपी शर्मा, एडवोकेट सिमरन आरती, शैलेश वत्स, एडवोकेट सिद्धांत गुप्ता, डॉक्टर पवन कुमार, जीसी जार्ज, मनीषा माथुर, अभय तायल, इंद्रप्रीत कौर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।