बिजली चोरी करना पड़ा महंगा, पांच लोगों पर हुई एफआईआर दर्ज

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिजली चोरो के विरुद्ध विधुत विभाग द्वारा चलाए जा रहे छापेमारी अभियान के तहत शनिवार को मदनपुर थाना क्षेत्र के सैलवां टोले कोईरी विगहा में बिजली चोरी कर उपयोग करते रंगे हाथ पकड़े जाने पर पांच लोगों के विरुद्ध स्थानीय थाना में बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

विधुत विभाग के कनीय अभियंता विजय शंकर सिंह ने बताया कि आनलाईन सूचना के आधार पर सैलवां टोले कोईरी विगहा में छापेमारी दल द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान पाया गया कि गांव के लोग अवैध रुप से टोका फसा कर बिजली चोरी कर उपयोग कर रहे थे। जिसमें कोईरी विगहा निवासी चमारी प्रसाद के बेटा शंकर प्रसाद के घर में टोका लगा बिजली का उपयोग किया जा रहा है। रामचन्द्र प्रसाद के बेटा मुना के घर में भी टोका से बिजली जलाई जा रही है।

विलास चौधरी के बेटा प्रवेश चौधरी तथा रामदेव प्रसाद के पुत्र रामरतन प्रसाद और रामरुप प्रसाद के बेटा मनु शामिल है। इन लोगो के विरुद्ध बिजली चोरी का मामला थाना में दर्ज कराया गया है। प्रत्येक को बिजली चोरी करने पर 19,363 -19363 रुपए जुर्माना लगाया गया है।

विधुत सहायक अभियंता शिवरतन लाल और कनीय अभियंता विजय शंकर सिंह ने बताया कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के निदेशानुसार बिजली चोरी कर उपयोग करने वाले और विधूत बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काट उनके विरुद्ध कानूनी कारवाई की जा रही है। बिजली बिल बकाया रखे लोगो से अपील किया जा रहा है कि वे शीघ्र बिल जमा कर दे नहीं तो कारवाई की जाएगी। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अब तक एक सौ से अधिक लोगो को धरपकड किया गया है। और उनके विरुद्ध थाना में चोरी का मामला दर्ज कर जुर्माना वसुल किया गया है। छापेमारी दल में सुदामा यादव, रंजीत कुमार, गुप्तेश्वर कुमार शामिल थे।