फेसर के ग्रामीण इलाके में बिना सूचना के काटी जा रही सात से आठ घंटे बिजली, लोग परेशान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद प्रखंड के फेसर के ग्रामीण इलाकों में करीब सात दिनों से बिजली सप्लाई पर ग्रहण लगा है। सप्लाई के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। बिना सूचना के सात से 8 घंटा बिजली कटी रहती हैं।

फेसर बाजार सहित ग्रामीण इलाकों के लोग बिजली नहीं रहने के कारण काफी परेशान हैं। लोगों में आक्रोश है। बिजली विभाग बिना सूचना का जब मन होता है तब बिजली काट देता है। इस कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी झेलनी पड रही है। हिंदुओं के घर शादी विवाह है। इसके बाद भी बिजली विभाग की मनमानी चरम पर है। बिजली विभाग बिना कोई सूचना के लगातार सात दिनों से अपना रौद्र रूप धारण किए हुए हैं। फेसर में जब मन तब दो 4 घंटे की बिजली गुल हो जाती है। पूछने पर बताया जाता है कि लाइन में काम चल रहा है या कुछ फॉल्ट आया है जबकि ठंड के समय शहर सहित ग्रामीण इलाकों में 15 दिन से महीनों दिन तक ठीक करने के नाम पर बिजली व्यवस्था चरमराई रहती थी।

उपभोक्ताओं ने कभी उफ तक नहीं किया क्योंकि उन्हें एक ही बात बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा बताया जाता था कि गर्मी के समय में कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन बात उल्टा पड़ गया। थोड़ी सी हवा न बही कि बिजली सात से आठ और ग्रामीण इलाके में 24 24 घंटे गुल हो जाती हैं। बिजली विभाग की उदासीनता के कारण उपभोक्ता काफी मर्माहत हैं। जबकि विभाग के आला अधिकारी उपभोक्ता के साथ बिल वसूली करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। ग्रामीण बिजली के सहारे पानी पीने से लेकर स्नान करने का काम करते हैं लेकिन लगातार बिजली गुल रहने के कारण आम लोग से लेकर खास लोगों तक को काफी परेशानी हो रही है। सबेरे से लेकर शाम तक बिजली गुल रहने के कारण पानी टंकी शोभा की वस्तु बन जाती है। बिजली विभाग की इस तानाशाही रवैया से बाजार से लेकर गांव तक लोग परेशान हैं। ग्रामीण लालू कुमार, अमरेश कुमार, गौतम कुमार, बबलू कुमार ने बताया कि कोई सूचना नही दी जाती है और बिजली दिन रात गुल हो जाती है। पोखराहा, फेसर, बगईया, बसडीहा, सोहरईया, राघोलिया समेत कई गांव में बिजली की समस्या बनी हुई है।