जमीनी विवाद में मारपीट में घायल वृद्ध की 17 दिनों बाद इलाज के दौरान मौत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के पौथू थाना क्षेत्र के भौली बिगहा गांव में कुछ दिनों पहलें जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल 70 वर्षीय जागरूक पासवान की घटना के 17 दिनों बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक के पुत्र पप्पू पासवान ने बताया कि गांव में उसके पिता के नाम से 7 डिसमिल जमीन है। इसी जमीन पर उसके पाटीदारों ने पिछले 30 वर्षों से कब्जा जमा रखा है। जमीन को लेकर लगातार झड़प और मारपीट की घटना घटित होती रही है। मामला न्यायालय में भी है। इसी बीच बीते 23 फरवरी की शाम पटीदारों ने टांगी और अन्य हथियार से मारपीट की थी। मारपीट में उसके पिता सहित परिवार के तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।

घटना के बाद घायल जागरूक पासवान की स्थिति को गंभीर देखते हुए दाउदनगर, औरंगाबाद, गया और पटना में इलाज कराया गया था लेकिन पैसे के अभाव में उन्हें पटना से लाकर रेफरल अस्पताल हसपुरा में इलाज कराया जा रहा था। अंततः बीती रात पप्पू पासवान के पिता जागरूक पासवान की मौत हो गई। इस मामले में आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है लेकिन पुलिस अभी तक मात्र एक को ही गिरफ्तार कर पाई है। बुजुर्ग की मौत के बाद पौथु थाना की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।