आठ हजार लीटर शराब देसी-विदेशी शराब बरामद, आधा दर्जन वाहन जब्त, छः तस्कर गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार में शराब के उत्पादन और बिक्री पर प्रतिबंध के वर्षों बाद कोरोना की दूसरी लहर में लागू लॉकडाउन में औरंगाबाद जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने शुक्रवार को शराब की बड़ी खेप बरामद करते हुए कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि कुल आठ हजार 79 लीटर शराब बरामद की गई है, जिसमें विदेशी शराब 160 लीटर, देशी शराब-7919 लीटर शामिल है। साथ ही दो ट्रक, तीन मोटरसाईकिल एवं छः मोबाईल बरामद किया गया है। वही छः शराब तस्करों की गिरफ्तारी भी की गईहै। उन्होने बताया कि ओबरा पुलिस ने देशी शराब 3150 लीटर, विदेशी शराब-67 लीटर, एक टाटा 407 एवं एक सेंट्रो कार को जब्त किया है। वही अम्बा पुलिस ने विदेशी शराब 25 लीटर, महुआ जावा 80 किलो एवं दो मोटरसाइकिल जब्त किया है तथा एक शराब कारोबारी रोहतास जिले के न्यू सिधौली डालमियानगर निवासी गणेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

दाउदनगर पुलिस ने एक ट्रक, एक वैगनआर कार, 4575 लीटर देशी शराब एवं 78 लीटर विदेशी शराब जब्त करते हुए तीन शराब कारोबारियों-औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना के हसौली निवासी ट्रक चालक अखिलेश यादव, मुफ्फसिल थाना के हसौली निवासी कार चालक दिलीप कुमार, लाईनर दीपक कुमार, प्रमोद यादव, प्रदीप कुमार, भावर बिगहा के आलोक कुमार, जम्होर थाना के लाल बाबू, गिरफ्तार किया है। वही औरंगाबाद नगर थाना की पुलिस ने सिचाई कॉलोनी से 194 लीटर देशी शराब एवं एक मोटरसाईकिल जब्त किया है। साथ हीकृष्णा साव(आदेशपाल सिचाई विभाग) एवं जितेन्द्र कुमार को गिरफ्तार है।

वही दाउदनगर में शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान में 610 कार्टून यानी 15250 बोतल टनाका देसी शराब कुल 4575 लीटर शराब बरामद करते हुए छः लोगों को गिरफ्तार किया गया है । साथ ही लाल वैगनआर से लाइनर के रूप में आगे आगे चल रहे तस्कर को भी दबोचा गया है। जानकारी के अनुसार शराब झारखंड के हरिहरगंज से दाउदनगर लाया जा रहा था जैसे ही जिनोरिया तेजपुरा नहर रोड में उतारने ही वाला था की दाउदनगर ओबरा के बॉर्डर पर पकड़ा गया।

जबकि ओबरा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव के पास जेयादीपुर जाने वाली सड़क के पास से शराब की खेप बरामद की गई है। धंधेबाज शराब की बड़ी खेप एक ट्रक से उतार कर सेंट्रो कार में रख रहे थे। तभी इसकी सूचना ओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी को मिली। थानाध्यक्ष ने सूचना मिलते ही एक टीम गठित किया। टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर शराब बरामद कर लिया। हालांकि तस्कर मौके से फरार हो गए।

थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि झारखंड राज्य से शराब की बड़ी खेप लाकर तस्करी करने के उद्देश्य से शराब उतार रहे थे। यह शराब एक कार में लादा जा रहा था। ट्रक नंबर जेएच 03 एबी 1968 में देसी शराब 300 एमएल का 420 कार्टून और विदेशी शराब 6 कार्टून में 142 बोतल रखा हुआ था. जिसे जब्त कर लिया गया। कुल 3,206 लीटर शराब को जप्त किया गया है। साथ ही ट्रक और कार दोनों वाहन को भी जब्त कर लिया गया है। दोनों वाहनों के चालक, दोनों वाहनों के मालिक और तीन अन्य नामजद अभियुक्त पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।