शिक्षाविद लाला शंभूनाथ की आज मनेगी पुण्यतिथि, सांसद करेंगे पर प्रतिमा का अनावरण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रख्यात शिक्षाविद एवं पूर्व प्राचार्य स्मृति शेष लाला शंभूनाथ की पुण्यतिथि के पर रविवार 27 दिसंबर को बारुण में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। उनके पुत्रद्वय वरीय पत्रकार कमल किशोर एवं श्रीराम अंबष्ट ने बताया कि प्रतिमा का अनावरण औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह करेंगे।

https://liveindianews18.in/the-station-head-distributed-blankets-among-the-poor/

इस अवसर पर विधान पार्षद राजन कुमार सिंह, औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर सिंह, गोह के विधायक भीम कुमार यादव, पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह समेत कई राजनीतिज्ञ, शिक्षासेवी व समाजसेवी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान तथा क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने के लिए पांच पूर्व प्रधानाध्यापकों दामोदर दास गुप्ता, हजारी सिंह, बद्री नारायण सिंह, देवनंदन सिंह और रामस्वरूप सिंह को स्मृति शेष लाला शंभूनाथ शिक्षा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह सम्मान प्रतिवर्ष उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर 22 दिसंबर को रोहतास और औरंगाबाद जिले के शिक्षाविदों तथा अध्यापकों को प्रदान किया जाएगा। इसकी शुरुआत इसी वर्ष से की जा रही है। गौरतलब है कि स्मृति शेष लाला शंभूनाथ की याद में पिछले सप्ताह बारुण प्रखंड के सदुरी करमा गांव में जरूरतमंदों, असहाय, दिव्यांग, महिलाओं और पुरुषों के बीच कंबल, साड़ी, टोपी एवं अन्य जरूरी सामग्रियों का वितरण किया गया था। उल्लेखनीय है कि मगध और शाहाबाद क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में स्मृति शेष लाला शंभूनाथ का विशिष्ट योगदान रहा है तथा उनके प्रयास से कई विद्यालयों महाविद्यालयों की स्थापना की गई। उन्होंने कई पुस्तकों की भी रचना की थी। उनके कई शिष्य प्रशासनिक, पुलिस सेवा, राजनीति, चिकित्सा, विधि एवं पत्रकारिता आदि क्षेत्र में महत्वपूर्ण पदों पर हैं।