समाहरणालय परिसर में खुला ई-ईपिक कियोस्क, डीआरओ ने किया उद्घाटन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भारत निर्वाचन आयोग तथा निर्वाचन विभाग बिहार द्वारा मतदाताओं को डिजिटल वोटर कार्ड उपलब्ध कराने हेतु ई-ईपिक की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। आयोग के निर्देश पर वोटरों की सुविधा और सहजता के लिए औरंगाबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल नेेेेे मंगलवार को समाहरणालय परिसर में ई-ईपिक कियोस्क का फीता काटकर उद्घाटन किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सेंटर पर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की और इसका लाभ समस्त जिलेवासियों तक पहुंचाने हेतु प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। इस सुविधा के माध्यम से ईकेवाईसी कराकर मोबाईल द्वारा ईपिक डाउनलोेेेेेेेेेेेेड करना आसान होगा। इसे सभी निर्वाचक वोटर हेल्पलाईन मोबाईल ऐप एवं वोटर पोर्टल के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है।

वैसे निर्वाचक जिनका मोबाईल नम्बर पंजीकृत नहीं है, उन्हंे ई-केवाईसी का विकल्प दिया जाएगा। ईकेवाईसी के लिए निर्वाचक आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपनी निर्वाचन विवरणी के माध्यम से अपने मोेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेबाइल नम्बर को पंजीकृत करा सकते है। ई-ईपिक पूर्व में निर्गत ईपिक के समान ही स्वीकार्य होगा। पूर्व की भांति रंगीन पीवीसी ईपिक निर्वाचकों को उपलब्ध कराये जायेगें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि ई-ईपिक कियोस्क सेंटर का वृहद पैमाने पर प्रचार-प्रसार किया जायेगा, ताकि जिलेवासी इसका लाभ ले सके।