DYFI ने शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य व बढ़ते महंगाई को लेकर किया विधानसभा मार्च, नीतीश सरकार से मांगा जवाब

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। जनवादी नौजवान सभा ( DYFI) ने शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य एवं बढ़ते महंगाई सहित अन्य सवालों को लेकर आज 28 जुलाई को विधानसभा मार्च किया। मार्च से पहले गेट पब्लिक लाइब्रेरी, गर्दनीबाग से जुलूस निकाला जो गर्दनीबाग थाना के नजदीक बेरीकेट के पास पुलिस से नोकझोंक के बाद सभा में तब्दील हो गया। राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी की अध्यक्षता में सभा आरंभ हुई।

सभा को संगठन के पूर्व नेता एवम् सीपीआईएम विधायक डॉ. सतेन्द्र यादव, राज्य महासचिव रजनीश कुमार, एस एफ आई के राज्य महासचिव मुकुल राज, कोषाध्यक्ष महेश कुमार, भोला राय, संयुक्त सचिव हनीफ, दीपक वर्मा, नरेश यादव, ओम प्रकाश पोदार, युवा नेत्री वंदना, अमरेश कुमार, कुलानन्द यादव, रास बिहारी पांडेय, उमेश शर्मा, कुंदन, कृष्णामूर्ति, सुरेश वर्मा, रामनाथ यादव, अमर यादव सहित अन्य ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि नीतीश सरकार ने चुनाव के बाद तत्काल 19 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था जो अपने वादे से मुकर गए। उनके वादाखिलाफी के खिलाफ युवा ने आज सड़क पर उतर कर नीतीश सरकार से जवाब मांगा।

राज्य में सभी उद्योग बन्द है और नए उद्योग की स्थापना नहीं हो रही है। जिससे युवाओं को राज्य में रोजगार नहीं मिल पा रहा है। रोजगार की तलाश में बाहर जाने युवाओं पर बाहरी बताकर मारा पीटा जा रहा है। राज्य में नौकरियों में रिक्तियां अधिक है लेकिन बहाली नहीं की जाती है बल्कि राज्य में रोजगार मांगने वालों को लाठी खाना पड़ता है। यह सरकार युवा विरोधी सरकार है।

मोदी सरकार के अदानी अंबानी परस्त नीतियों के चलते सभी सरकारी संपतियों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। महंगाई आसमान छू रही है। आमजन को बढ़ते महंगाई से जीना दूभर हो गया है। युवाओं को आह्वान किया गया कि नीतीश मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज किया जाए।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)