डीएसपी ने किया क्विज कांटेस्ट का उद्घाटन  

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हसपुरा  प्रखंड मुख्यालय स्थित एक सभागार में बुधवार को क्विज कांटेस्ट का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार ऋषिराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्हें आयोजको ने शाल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। आगत अतिथियों व शिक्षकों का स्वागत शाल देकर संस्था के निदेशक विजय सिंह सैनी ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएसपी कुमार ऋषिराज ने कहा कि शिक्षा ही वह हथियार है, जिसके सहारे हर मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है। अच्छे शिक्षकों के ही निर्देशन में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास संभव है।

वरिष्ठ साहित्यकार प्रो. अलखदेव प्रसाद अचल ने कहा कि शिक्षक उस मार्ग के समान होते हैं, जो खुद तो वहीं रह जाते हैं, पर पथिकों को मंजिल तक पहुंचा देते हैं। गुप्ता मेहता चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव विकास कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता के इस दौर में ऐसे कार्यक्रम का महत्व अहम हो जाता है। कार्यक्रम में कुंडल मेहता, विनोद कुमार शाक्य, गजेंद्र शर्मा एवं समरेश कुमार आदि ने भी विचार रखे। कार्यक्रम को सफल बनाने में इरशाद सिद्दिकी, पंकेश कुमार, श्रींजय कुमार, मानसी कुमारी, आनंद कुमार एवं सोनू कुमार आदि की भूमिका सराहनीय रही।