डॉ. राजेश रंजन को मिला Urologist Of The Year का National Award

  • सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने यूरोलॉजी के क्षेत्र में पाया हॉस्पिटल ऑफ द ईयर का खिताब

पटना(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। यूरोलॉजी के क्षेत्र में पूर्वोत्तर भारत के लोगों का भरोसा बन चुके सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने एक नई उपलब्धि हासिल की है। देश में वाणिज्य जगत के एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार द इकोनॉमिक टाइम ने सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को पूर्वोत्तर भारत के हॉस्पिटल ऑफ द ईयर- यूरोलॉजी का खिताब दिया है। साथ ही इसी अस्पताल के प्रतिष्ठित मूत्र रोग विशेषज्ञ और किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ. राजेश रंजन को द इकोनॉमिक टाइम द्वारा यूरोलॉजिस्ट ऑफ द ईयर नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में ईटी की ओर से आयोजित हेल्थ केयर अवॉर्डस में उन्हें यह सम्मान मिला है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रथम महिला आईपीएस डॉ. किरण बेदी थीं। डॉ. राजेश रंजन ने कहा कि सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को यह सम्मान कई पैमानों पर परखने के बाद मिला है। मरीजों का हमारे प्रति गहरे भरोसे ने हमें यह सम्मान दिलाया है।

हम आगे भी मरीजों की सेवा में तत्पर रहेंगे किडनी कैंसर के इलाज के लिए बेहतर अस्पताल : डॉ. अमृता

आशियाना-दीघा रोड में मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित सत्यदेव सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल की निदेशक डॉ. अमृता ने कहा कि हॉस्पिटल ने एडवांस लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के क्षेत्र में अपना विशेष स्थान बनाया है। किडनी कैंसर और प्रोस्टेट कैंसर सहित पथरी से संबंधित रोगों का दूरबीन के जरिए इलाज कर यह अस्पताल मरीजों का भरोसा जीतने में कामयाब रहा है।

किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ. राजेश रंजन यहां यूरोलॉजी से जुड़ी जटिल रोगों का इलाज सफलतापूर्वक कर रहे हैं। यहां हर तरह के यौन रोग, सेक्स या बांझपन, शुक्रनली, अंडाशय संबंधी विकार, लिंग संबंधी परेशानी, हर्निया, हाइड्रोसिल, अपेंडिक्स, गॉल ब्लाडर समेत अन्य रोगों का इलाज होता है। यहां विशेषज्ञों के नेतृत्व में चलने वाला स्मार्ट आईसीयू है, जहां अत्याधुनिक तकनीक के जरिए 24 घंटे मरीजों की देखभाल की जाती है।