Dr. Ram Manohar Lohia की 111वीं जयंती मनी

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। समाजवादी पार्टी की रफीगंज इकाई के तत्वावधान में राजाबगीचा में डॉ. राम मनोहर लोहिया की 111वीं जयंती पर मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. तुलसी यादव ने की। इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया अन्याय के विरुद्ध जेहाद के पक्षधर थे। उन्होंने एक साथ सात क्रांतियों का आह्वान किया था।

उन्होने नर-नारी की समानता के लिए क्रांति, चमड़ी के रंग पर रची राजकीय, आर्थिक और दिमागी असमानता के खिलाफ क्रांति, संस्कारगत जन्मजात जाति प्रथा के खिलाफ और पिछड़ों को विशेष अवसर के लिए क्रांति, परदेसी गुलामी के खिलाफ और स्वतंत्रता तथा विश्व लोकराज के लिए क्रांति, निजी पूंजी की विषमताओं के खिलाफ, आर्थिक समानता के लिए, योजना द्वारा पैदावार बढ़ाने के लिए क्रांति, निजी जीवन में अन्यायी हस्तक्षेप के खिलाफ, लोकतांत्रिक पद्धति के लिए क्रान्ति, अस्त्र-शस्त्र के खिलाफ और सत्याग्रह के लिए क्रान्ति की। इस मौके पर छात्र राजद के नगर अध्यक्ष रोबिन कुमार, छात्र राजद नेता दीपक कुमार, शशिकांत यादव, विकास कुमार, दिलीप कुमार, रवि रंजन कुमार, सुधीर कुमार चंद्रवंशी, निखिल कुमार, संदीप कुमार एवं विपिन कुमार आदि उपस्थित रहे।