दहेजलोभियों ने की विवाहिता हत्या, साक्ष्य मिटाने के लिए रात में ही जला दी लाश

पति, सास, ससुर सहित 12 नामजद

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह में दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मृतका की मां ने शनिवार को गोह थाना पहुंचकर प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

https://liveindianews18.in/dm-honored-scout-guides-who-did-better-work-in-booths-in-assembly-elections/

बताया जाता है कि झारखंड के धनबाद जिले के बारामुड़ी गांव निवासी संजय कुमार प्रसाद ने अपनी बहन पिंकी कुमारी की शादी 3 वर्ष पूर्व गोह के अंदर बाजार स्थित बारी टोला निवासी(पीएचसी में कार्यरत) अजय प्रसाद उर्फ लल्लू बारी के पुत्र दिलीप कुमार उर्फ विक्की के साथ हिन्दू रीति रिवाज से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल वाले लगातार पांच लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर पिंकी को प्रताड़ित व मारपीट करते थे। पिंकी की बड़ी बहन अनीता प्रसाद ने बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व मेरी बहन के पति दिलीप कुमार उर्फ विक्की ने फोन कर हमसे 5 लाख रुपये का डिमांड किया था। मैंने पैसे देने से असमर्थता जाहिर की तो उसी दिन विक्की ने मेरी बहन को मारपीट कर हाथ तोड़ दिया, जिसके बाद मेरा भाई गोह आकर पिंकी को अपने घर ले गये और इलाज कराया।


4 माह पूर्व बंधपत्र के साथ पिंकी को मायके से भेजा गया था ससुराल-

पिंकी की मां कुंती देवी ने बताया कि पिंकी के मायके रहने के दौरान ही गोह से पिंकी के पति दिलीप कुमार उर्फ विक्की के साथ उसकी मां उमा देवी, ग्रामीण जयकुमार धनंजय प्रसाद एवं हरेराम मिश्रा ने 21 सितंबर 2020 को गवाह के रूप में धनबाद बारामुड़ी पहुंचे और 22 सितंबर 2020 को पिंकी को सुरक्षित रखने की बात कहकर एक बंधपत्र पर हस्ताक्षर करते हुए उन्होंने पिंकी की विदाई कराई और पिंकी अपने मायके से ससुराल चली आई।

साढ़े तीन माह बाद ही हो गई पिंकी की हत्या-

पिंकी की बहन अनीता प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिंकी को अपने मायके से ससुराल आए महज साढ़े तीन माह ही बीते थे कि बीते गुरुवार की रात्रि उसकी हत्या कर शव को जला दिया गया और इसकी सूचना हमलोग को नहीं दी गई। मृतका की मां कुंती देवी द्वारा गोह थाना को लिखित शिकायत दी गई है। शिकायत में पिंकी के पति दिलीप कुमार उर्फ विक्की, ससुर अजय प्रसाद उर्फ लल्लू बारी, सास उमा देवी, ननद मंजू, चांदनी, पूनम एवं ननदोई मुन्ना प्रसाद, राजेश प्रसाद, उमेश प्रसाद भांजी निशि कुमारी, देवर अविनाश उर्फ सुजु सहित 12 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश पासवान ने बताया कि मृतका की मां के द्वारा लिखित आवेदन दी गई है जिसमें पति समेत 12 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। मामले की छानबीन करते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।