डीएम ने किया औरंगाबाद में बिजली के स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के कार्य का शुभारंभ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने बिजली उपभोक्ताओं के परिसर में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का निर्णय लिया है।

उपभोक्ताओं के परिसर में परंपरागत पुराने मीटर को हटा कर नया स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने हेतु ईईसीएल कंपनी को कार्य दिया गया है। मीटर लगाने के कार्य का शुभारंभ मंगलवार को औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित विशेष कार्यक्रम में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लॉन्च कर किया। इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता तरुण कुमार सिंह ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगाने पर बिजली बिल गड़बड़ी की शिकायत समाप्त होगी। साथ ही दैनिक रूप से बिजली खपत की समुचित जानकारी उपभोक्ता को नियमित रूप से मिलती रहेगी। साथ ही विद्युत विपत्र में तीन प्रतिशत की छूट का भी लाभ उपभोक्ताओं को मिलेगा।

श्री सिंह ने बताया कि प्रारंभिक दौर में नगर परिषद क्षेत्र के आवासीय एवं व्यवसायिक परिसर में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा। अधीक्षण अभियंता ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि इस कार्य की सफलता के लिए उपभोक्ता सहयोग करें। इस अवसर पर बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता एसटीएफ इंद्रजीत कुमार, कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार, दाऊदनगर के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार, औरंगाबाद के सहायक अभियंता निशांत कुमार, आशीष कुमार सिंह के साथ ही बिजली विभाग के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी के साथ ईईएसएल के आशीष कुमार और रविरंजन मौजूद रहे।