डीएम-एसपी ने लिया औरंगाबाद प्रखंड के लिए हो रहे नामनिर्देशन का जायजा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पंचायत आम निर्वाचन-2021 के प्रथम चरण में औरंगाबाद सदर प्रखंड के पंचायतों के विभिन्न पदो के लिए हो रहे नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने संयुक्त रूप से नामनिर्देशन कार्य का निरीक्षण किया।

इस दौरान जिला धकारी ने निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नॉमिनेशन करने हेतु आए अभ्यर्थी को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नॉमिनेशन हेतु बनाए गए विभिन्न काउंटरों का अवलोकन किया तथा काउंटर पर प्रतिनियुक्त कर्मियों को सख्त हिदायत दी कि निर्देशन प्रपत्र को बारीकी से एवं सावधानीपूर्वक जांच कर ही ले तथा इसकी पावती दें। नाम निर्देशन हेतु बनाए गए मे आई हेल्प यू डेस्क पर प्रतिनियुक्त कर्मियों एवं मौजूद कुछ अभ्यर्थियों से पूछताछ की और व्यवस्था से संतुष्ट हुए।

नाम निर्देशन हेतु प्रखंड मुख्यालय में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई है। सभी जगह सहायता हेतु मे आई हेल्प यू डेस्क कार्य कर रहा है तथा नाम निर्देशन हेतु संलग्न होने वाले आवश्यक कागजातों की सूची एक बैनर बड़े बैनर द्वारा प्रदर्शित की गई है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि नामनिर्देशन कार्य में कहीं हंगामा और ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं हो। लोगों के आने जाने में कोई असुविधा न हो तथा बेवजह इधर-उधर घूम रहे लोगों को नाम निर्देशन कार्यस्थल से दूर करें। इस मौके पर औरंगाबाद प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी मौजूद थे।