DM-SP ने की विधि व्यवस्था संधारण, भूमि विवादों के निपटारा व पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। दाउदनगर अनुमंडल सभागार में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेष मिश्रा ने सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की।

बैठक में विधि व्यवस्था, स्वतंत्रता दिवस, भूमि विवाद, पंचायत निर्वाचन आदि विषयों पर समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष को नियमित तौर पर शनिवार को जनता दरबार की बैठक कर भूमि विवाद का निपटारा करने का निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने दाउदनगर अनुमंडल के 5 भूमि विवादों की समीक्षा एवं सुनवाई भी की जिसमें 4 का निष्पादन किया गया। जिलाधिकारी ने आने वाले पर्व मुहर्रम के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी को अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को अपने थाना में बैठक करने का निर्देश दिया।

पंचायत निर्वाचन की समीक्षा के क्रम में सभी बीडीओ सीओ एवं एसएचओ को बूथ का भ्रमण करने का निर्देश दिया गया। दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम सिंह एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को संवेदनशील बूथों का भ्रमण करने का निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को 107 एवं 110 का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। वही जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि यदि सीसीए का प्रस्ताव लंबित है, तो उसे भी भेजना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने 15 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने के मद्देनजर विधि व्यवस्था का संधारण करने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया। बैठक में दाउदनगर अनुमंडल के सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे।