DM-SP ने किया पंचायत निर्वाचन प्रशिक्षण केंद्रों का निरीक्षण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र एवं प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने शुक्रवार को पंचायत आम निर्वाचन-2021 को लेकर शहर के तीन प्रशिक्षण केंद्रों पर पिछले 1 सितंबर से चल रहे मतदान कर्मियों के प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर रहे मतदान कर्मियों से मतदान प्रक्रिया संबंधी कई प्रश्न पूछे तथा उनके जवाब से काफी संतुष्ट दिखे। कई मतदान कर्मियों से ईवीएम एवं मत पेटिका को खोलने बंद करने का हैंडसऑन करने को कहा जिसे मतदान कर्मियों ने भली-भांति कर दिखाया। इसकी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने काफी सराहना की। उन्होंने प्रशिक्षण दे रहे मास्टर प्रशिक्षकों के बारे में कहा कि मास्टर प्रशिक्षकों को जो गहन प्रशिक्षण दिया गया, उसी का नतीजा है कि वे सभी मतदान कर्मियों को मतदान प्रक्रिया से सही-सही अवगत करा रहे हैं।

जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मतदान कर्मियों को कहा कि आप सबों से अपेक्षा है कि पिछले विधानसभा चुनावी की तरह पंचायत आम निर्वाचन को भी निर्विघ्न संपन्न कराने में सहयोग करेंगे। आपका प्रयास होना चाहिए कि कहीं से भी पुनर्मतदान की नौबत ना आए। उन्होंने सभी मतदान कर्मियों को शुभकामनाएं भी दी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप सब निडर होकर मतदान कार्य को संपन्न कराएं, सुरक्षा की चिंता हमारे ऊपर छोड़ दें। हमारी पुलिस आप सबों को सुरक्षित तरीके से मतदान संपन्न कराने में मदद करेगी। इस अवसर पर मुख्य मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार प्रसाद गुप्ता, अजीत कुमार, महेश कुमार सिंह, मृत्युंजय कुमार, खुशबू कुमारी एवं सपना कुमारी आदि मौजूद थे।