डीएम-एसपी ने दिया हर हाल में बालू का अवैध खनन रोकने का निर्देष

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने संयुक्त रुप से बारुण थाना में खनन विभाग की बैठक की। बैठक में जिला खनन पदाधिकारी पंकज कुमार ने जानकारी दी कि सरकार ने अलग-अलग जिलों के लिए तय रेट पर ही बालू की बिक्री करने का निर्देश दिया है। औरंगाबाद में प्रति 100 सीएफटी सभी करों सहित 3950 रुपए का रेट तय किया गया है। इसके बाद जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने बारुण चेकपोस्ट का भी स्थलीय निरीक्षण किया एवं वहां हर वक्त पुलिस की तैनाती कर अवैध खनन पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने खनन विभाग की टीम एवं बारुण थाना को चेक प्वाइंट पर रात के समय में बालू की अवैध गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाने हेतु ड्यूटी करने का निर्देश दिया एवं बारुण प्रखंड में अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद योजना भवन के सभागार में खनन विभाग एवं अभियंत्रण विभागों के साथ बैठक की गई।

बैठक में बताया गया कि सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के लिए बालू की आवश्यकता को देखते हुए बालू की बिक्री करने हेतु जिले में अस्थाई रूप से 04 जगह पर क्लस्टर बनाए जा रहे हैं। जिला खनन पदाधिकारी को इन जगहों का लोकेशन ऑफिशियल ग्रुप पर देने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि यह एक अस्थाई व्यवस्था की जा रही है जिससे सरकार की योजनाएं बाधित न हों। बैठक में सभी संबंधित विभागों से बालू का रिक्वायरमेंट देने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, जिला खनन पदाधिकारी पंकज कुमार, वन प्रमंडल पदाधिकारी तेजस जायसवाल, बारुण के अंचल अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)