डीएम-एसपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की सभी एआरओ व थानाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक, जानिए क्या हुआ

औरंगाबाद(मनोज कुमार)। औरंगाबाद के ज़िलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाची पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्षों को टीम वर्क कर आपसी समन्वय बढ़ाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान फेस मास्क, सैनिटाइजेशन, एवं दो गज दूरी अत्यंत आवश्यक है।

समीक्षा बैठक करते डीएम-एसपी व वीसी में जुड़े अधिकारी।
समीक्षा बैठक करते डीएम-एसपी व वीसी में जुड़े अधिकारी।

वही एसपी ने कहा कि कोई भी सभा यदि बंद स्थल में हो रही है तो अधिकतम 200 व्यक्तियों की अनुमति दी जा सकती है तथा वहां पर एयर कंडीशनर का तापमान 24 से 30 डिग्री होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हमें मास्क एनफोर्समेंट ड्राइव को सफल बनाना है। सभा में प्रवेश के समय हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग एवं मास्क की व्यवस्था होनी आवश्यक है। उन्होंने कहा सभा के मंच पर ज्यादा भीड़ न लगे यह सुनिश्चित किया जाय। स्टार कैंपेनर्स के आने पर भी ये सभी नियम लागू होंगे। उन्होंने दुर्गा पूजा को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सभी समुदाय के लोगो के साथ शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। कहा कि सीएपीएफ की 12 कंपनी औरंगाबाद आ चुकी हैं एवं 10 कंपनी शीघ्र आ रही हैं जिससे विधि व्यवस्था और भी दुरुस्त होगी।

बैठक में डाक मतपत्र कोषांग के नोडल पदाधिकारी मुकेश सिन्हा ने कहा कि पोस्टल बैलेट का मुद्रण शिवम् कागज भंडार द्वारा किया जा रहा है। सभी सहायक निर्वाची पदाधिकरी प्रूफ रीडिंग एवं इसे फाइनलाइज करना सुनिश्चित करेंगे।एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को बूथ विजिट, एरिया डॉमिनेशन, वल्नरेबिलिटी मैपिंग, एवं रात्रि गश्त बढ़ाने को कहा। उन्होंने नाका को और भी प्रभावी कर लिकर मूवमेंट, कैश मूवमेंट, एनडीपीएस पदार्थो के मूवमेंट आदि पर निगरानी रखने को कहा। बैठक औरंगाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार, ज़िला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, डीपीआरओ मुकेश कुमार सिन्हा एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।