DM ने की Excise मामलों की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मंगलवार को उत्पाद से संबंधित मामलों की सभी पीठासीन पदाधिकारियों, उत्पाद अधीक्षक एवं विशेष लोक अभियोजक के साथ बैठक कर समीक्षा की।

बैठक में सर्वप्रथम अपर समाहर्ता ने अधीक्षक मद्य निषेध से सभी पीठासीन पदाधिकारियों के उत्पाद न्यायालय में निष्पादित वादों की संख्या की जानकारी ली। उत्पाद अधीक्षक सीमा चैरसिया ने बताया कि सभी छह उत्पाद न्यायालय को मिलाकर अब तक कुल 776 अधिहरण वादों में राजसात की कार्रवाई की जा चुकी है एवं शेष में कार्रवाई चल रही है। इसके बाद उत्पाद विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा जब्त किए गए अवैध शराब के विनष्टिकरण पर चर्चा की गई। बताया गया कि विगत 4 एवं 5 अगस्त को कुल 20857 लीटर जप्त अवैध शराब का विनष्टि करण किया गया।

इसके बाद वाहनों की नीलामी की समीक्षा की गई। उत्पाद अधीक्षक द्वारा बताया गया कि उत्पाद विभाग द्वारा अब तक वाहन नीलामी में कुल 41 वाहनों को नीलाम किया गया है। जिलाधिकारी ने उत्पाद विभाग एवं पुलिस को संयुक्त रूप से अवैध शराब के विरुद्ध लगातार छापेमारी करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में चुलाई शराब के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं अवैध शराब की होम डिलीवरी पर रोक लगाने हेतु छापेमारी करने का भी निर्देश दिया। इसके बाद विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार सिंह द्वारा ट्रायल कोर्ट में मद्य निषेध के मामलों में कनविक्शन को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 07 वादों में कनविक्शन किया जा चुका है। बैठक में सभी पीठासीन पदाधिकारी,एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।