डीएम ने की उत्पाद से संबंधित मामलों की समीक्षा, जानिए क्या दिए निर्देश

औरंगाबाद( लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो )। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने उत्पाद से संबंधित मामलों की सभी पीठासीन पदाधिकारियों, उत्पाद अधीक्षक एवं विशेष लोक अभियोजक के साथ बैठक कर समीक्षा की। सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक से सभी पीठासीन पदाधिकारियों के उत्पाद न्यायालय में निष्पादित वादों की संख्या की जानकारी ली।

उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया ने बताया कि सभी छह उत्पाद न्यायालय को मिलाकर अब तक कुल 603 अधिहरण वादों में राजसात की कार्रवाई की जा चुकी है एवं शेष में कार्रवाई चल रही है। इसके पश्चात उत्पाद विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा जप्त किए गए अवैध शराब के विनष्टिकरण पर चर्चा की गई। बताया गया कि विगत 4 एवं 5 अगस्त को कुल 20857 लीटर जप्त अवैध शराब का विनष्टि करण किया गया। इसके पश्चात वाहनों की नीलामी की समीक्षा की गई।

उत्पाद अधीक्षक द्वारा बताया गया कि विगत 3 एवं 4 अगस्त को नगर भवन औरंगाबाद में हुए वाहन नीलामी में कुल 13 वाहनों को नीलाम किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा उत्पाद विभाग एवं पुलिस विभाग को संयुक्त रूप से लगातार अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में चुलाई शराब के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं अवैध शराब की होम डिलीवरी पर रोक लगाने हेतु छापेमारी करने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया, सभी पीठासीन पदाधिकारी, विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार सिंह एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)