जम्होर में बन रहे सौ बेड के फिल्ड अस्पताल निर्माण का डीएम ने लिया जायजा, जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने का दिया निर्देश 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जम्होर का भ्रमण किया गया। इस संस्थान में सौ बेड वाले फील्ड अस्पताल का निर्माण बिहार मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है।

डीपीएम डॉ. कुमार मनोज ने बताया कि इस अस्पताल के निर्माण का उद्देश्य कोरोना, डायरिया, मस्तिष्क ज्वर, हीट वेव आदि बीमारियों के आउटब्रेक की आपात स्थिति में  मरीजों को भर्ती कर इलाज के लिए एक स्वास्थ्य संस्थान को तत्पर रखना है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जम्होर के परिसर में एक सौ बेड के फील्ड अस्पताल के निर्माण की प्रगति का जायजा के क्रम में जिलाधिकारी ने कार्यकारी एजेंसी बिहार मेडिकल इन्फ्राट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द कार्य पूरा किया जाए। साथ ही यह आश्वासन दिया गया कि यदि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल अवगत कराया जाए ताकि उसका निराकरण किया जा सके।

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य संस्थान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जम्होर का भी राउंड लिया गया। पदाधिकारी डॉ विकास कुमार मौके पर उपस्थित थे। जानकारी लिए जाने के क्रम में डॉ. विकास कुमार द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि आजकल सामान्य सर्दी, खासी, बुखार के मरीज अस्पताल में आ रहे हैं। अस्पताल में इन बीमारियों की इलाज के लिए समुचित व्यवस्था है। जम्होर अस्पताल के भ्रमण के दौरान परिसर में पेड़ पौधों की कमी को जिलाधिकारी द्वारा रेखांकित किया  गया तथा निर्देश दिया गया कि खाली स्थानों में पेड़ पौधे लगाकर अस्पताल परिसर को सुंदर एवं हरा-भरा बनाया जाए। इस दौरान सिविल सर्जन कुमार वीरेंद्र प्रसाद, डीपीएम डॉ. कुमार मनोज, जिला लेखा प्रबंधक अफरोज हैदर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्याम कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक साहिल अख्तर, अशोक कुमार एवं अन्य चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।