डीएम ने लिया सदर अस्पताल में निर्माणाधीन भवन का जायजा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद सदर अस्पताल परिसर में 300 बेड के नौ मंजिले निर्माणाधीन भवन के कार्यों का मंगलवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जायजा लिया।

इस दौरान डीएम ने मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। इस क्रम में डीएम ने निर्माण के दौरान तोड़े जा रहे पुराने भवनों के स्थान पर की जा रही नई व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए अस्पताल प्रशासन को यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों की सुविधा का पूरा ख्याल रखने और उन्हे किसी तरह की परेशानी नही होने देने का स्पष्ट निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि शीघ्र ही यह अस्पताल सही मायने में मॉडल अस्पताल के रुप में तब्दील हो जाएगा। गौरतलब है कि कि सदर अस्पताल को 6 साल पहले ही मॉडल अस्पताल का दर्जा मिल चुका है लेकिन बुनियादी संरचनाओं, भवनों एवं वार्डों की कमी अस्पताल के बेहतर प्रबंधन में आड़े आ रही थी। इसी वजह से से पिछले 4 माह से 300 बेड के नौ मंजिले नये भवन का निर्माण चल रहा है। नये अस्पताल भवन में सामान्य कक्ष, ओपीडी, मातृ-शिशु वार्ड, किचन एवं लॉन्ड्री का प्रावधान है। निर्माण कार्य को इस साल तक के अंत तक पूरा कर लिया जाना है।