डीएम ने किया निर्माणाधीन सम्राट अशोक ऑडिटोरियम भवन के कार्यों का निरीक्षण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मंगलवार को औरंगाबाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ सम्राट अशोक ऑडिटोरियम भवन के कार्यों का निरीक्षण किया।

कार्यपालक पदाधिकारी ने डीएम को बताया कि ऑडोटोरियम भवन की चहारदीवारी का कार्य पूर्ण हो चुका है। भवन के साथ के सार्वजनिक शौचालय भी बनाया गया है, जो जनता के लिए उपयोगी रहेगा एवं इसके अतिरिक्त कुछ छोटे कमरे भी बनाए गए है। भवन में प्लिंथ तक कार्य हो चुका है। पीछे के खाली स्थान का प्रयोग पार्किंग के लिए किया जा सकेगा। भवन दो मंजिला होगा जिसमे ग्राउंड फ्लोर पर ऑडिटोरियम रहेगा। ऊपर के फ्लोर पर अन्य कमरे एवं कार्यालय कक्ष रहेंगे। वही अभियंता ने बताया कि यह ऑडिटोरियम 500 व्यक्तियों के लिए बनेगा जिसमे विभिन्न कार्यक्रम संपन्न किए जा सकेंगे। शहर के मध्य में होने के कारण इसका प्रयोग विभिन्न विद्यालय, आम नागरिकगण, संस्थाएं आदि निर्धारित राशि देकर इसका प्रयोग कर सकेंगे। टाउन हॉल के बाद शहर में यह दूसरा महत्वपूर्ण सेमिनार हॉल होगा।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि भवन के लिए राशि पिछले 6 वर्ष से आई हुई थी किंतु जगह उपलब्ध नही होने के कारण निर्माण कार्य प्रारंभ नही हो सका था। जिला स्तर से भूमि मिलते ही वर्तमान में कार्य तेजी से चल रहा है और अगले 2 माह में पूर्ण होने के संभावना है। जिलाधिकारी ने इंडोर स्टेडियम के तर्ज पर भवन के बाहरी चहारदीवारी के निकट के स्थल को भी साफ रखने, पेवर ब्लॉक लगाने और बाहरी दीवार पर पेंटिंग कराने का भी निर्देश दिया। साथ ही भवन के सामने के अतिक्रमण को भी हटाने का निर्देश दिया। अभियंता ने बताया कि भवन में 4 बड़े गेट होंगे। मुख्य द्वार नगर परिषद के दूसरी ओर से होगा। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि कृषि कार्यालय के निकट होने के कारण इसका प्रयोग कृषि विभाग द्वारा किसानों के प्रशिक्षण के लिए भी किया जा सकेगा एवं नागरिकों को निजी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी अनुमति रहेगी। भविष्य में यह शहर के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल रहेगा।