आदर्श डेमो मतदान केंद्र का डीएम ने किया उद्घाटन, दिलाई मताधिकार का उपयोग करने की शपथ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 के प्रथम चरण में औरंगाबाद जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के दौरान मतदाताओं को मताधिकार के इस्तेमाल के प्रति जागरूक तथा प्रेरित करने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को औरंगाबाद समाहरणालय परिसर में आदर्श डेमो मतदान केंद्र स्थापित किया गया जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका व उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

उद्घाटन के बाद अधिकारियों ने आदर्श डेमो मतदान केंद्र में मतदाताओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और वहां पर रखे ईवीएम से मॉक पोल भी किया। इस मौके पर डीएम ने कोई मतदाता न छूटे की थीम पर सभी पदाधिकारियों समेत आंगनबाड़ी सेविकाओं को यह शपथ दिलायी कि वे अपने क्षेत्र की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादाओं को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना हम सभी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे और दूसरे वयस्क मतदाताओं को भी मतदान दिवस(28 अक्टूबर) के दिन वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस दौरान डीएम ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान संपन्न कराने के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए सभी एहतियाति कदम उठाए जाएंगे। मतदाताओं तथा मतदान कर्मियों के लिए सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग तथा हैंडवाश का उपयोग करने को आवश्यक किया गया है। एहतियात के तौर पर सभी कदम उठाए गए हैं। इस मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार, आईसीडीएस की डीपीओ रीना कुमारी एवं मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार प्रसाद आदि मौजूद रहे।