डीएम ने मैट्रिक बोर्ड के स्टेट टॉपर-1, 3, 7 व 9 को किया सम्मानित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शनिवार को औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2022 में राज्य द्वारा अनुमोदित मेधा सूची में रैंक 1 से 10 तक मेधा रैंक प्राप्त करने वाले औरंगाबाद के छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

सम्मान समारोह में डीएम ने राज्य में मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पटेल उच्च विद्यालय, दाउदनगर की छात्रा रामायणी राय, राज्य में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बाजार बर्मा, गोह की प्रज्ञा कुमारी, राज्य में सप्तम स्थान प्राप्त करने वाले अनुग्रह इंटर विद्यालय, औरंगाबाद के शंभू कुमार तथा राज्य में नवम स्थान प्राप्त करने वाली प्रोजेक्ट कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, गोह की तृप्ति राज को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि यह सम्मान हम सभी का है। आप लोगों ने जिले को गौरवान्वित किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से खुश हूं और इस उपलब्धि के लिए जिला प्रशासन आपके प्रति आभार व्यक्त करता है। डीएम ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं से एक-एक कर उनके जीवन के लक्ष्य एवं पढ़ाई के तरीके को जानकर प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने तथा साक्षात्कार में अच्छे अंक प्राप्त करने के कुछ टिप्स भी बताएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि हमेशा रचनात्मक सोचे तथा पढ़ाई हेतु एक कार्ययोजना बनाकर रणनीति के तहत कार्य करें। कहा कि अगर पढ़ाई में कोई आर्थिक समस्या हो तो मुझे तुरंत सूचित करें। इनके अभिभावकों को भी जिलाधिकारी ने किसी समस्या होने पर व्यक्तिगत संपर्क करने का निर्देश दिया। वही जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने कहा कि जिले के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के इन छात्रों के बेहतर प्रदर्शन से औरंगाबाद गौरवान्वित हुआ है। शिक्षा विभाग की ओर से इन्हें हार्दिक शुभकामना है और किसी भी समय समस्या उत्पन्न होने पर इन्हें आवश्यकतानुसार मदद की जाएगी। कार्यक्रम में सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी सुजीत कुमार, शिक्षक अमित कुमार एवं इरशाद अली आदि उपस्थित रहे।