डीएम ने की प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग, दिए निर्देश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सभी बीडीओ, एमओआईसी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर एवं केयर टीम के मेडिकल स्टाफ के साथ वर्चुअल बैठक की।

बैठक में वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी प्रखंडों में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की ट्रैकिंग हिट ऐप(होम आइसोलेशन ट्रैकिंग) के माध्यम से करने से संबंधित समीक्षा की गई। सभी प्रखंडों के एमओआईसी को निर्देश दिया कि अपने प्रखंड के एएनएम को टारगेट अलॉट कर सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के ऑक्सीजन लेवल एवं शरीर के तापमान को ऐप में अपडेट कराए। साथ ही जरूरत पड़ने पर मरीजों को कोविड केयर सेंटर अथवा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पर भर्ती के लिए सूचित करेंगे।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे इस कार्य का पर्यवेक्षण करेंगे एवं अपने प्रखंड में सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराएंगे। बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, सिविल सर्जन डॉ अकरम अली, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, डीपीएम स्वास्थ्य मनोज कुमार एवं केयर इंडिया के मेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।