मुहर्रम को ले DM ने की Peace Committee की बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में डीएम ने आगामी 20 अगस्त को मनाए जाने वाले मुहर्रम पर्व के दौरान शांति, भाईचारा व विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों से सहयोग की अपील की। पुलिस अधीक्षक, कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि मुहर्रम के दौरान आपसी सामाजिक सौहार्द कायम रखने की जरूरत है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। आप सभी को किसी भी प्रकार की घटना होने पर अविलंब प्रशासन को सूचित करना है। बिहार सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 के मद्देनजर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन या जमावड़े पर रोक लगाई गई है। किसी भी सार्वजनिक स्थल पर ताजिया नहीं रखा जाएगा। साथ हीं अखाड़े का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस बार ताजिया, सिपर अथवा अखाड़े का कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा। शस्त्र प्रदर्शन एवं डीजेध्लाउडस्पीकर का उपयोग भी वर्जित रहेगा।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी डाॅ. प्रदीप कुमार ने बताया कि सरकार, जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया जाय। इमामबाड़ा में स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाय। सामूहिक स्तर पर किसी प्रकार की गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। अपने अपने घरों में केवल अपने परिवार के सदस्यों के साथ सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मजलिस का आयोजन कर सकते हैं। मजलिस के तबर्रुक के लिए कहीं भी भीड़ न लगाई जाय। मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, इस पर बैठक में उपस्थित लोगों ने पुलिस गश्ती करने तथा असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने सहित कई सुझाव भी दिए। बैठक में एसडीपीओ सदर मनीष कुमार, डीसीएलआर दाउदनगर संजय कुमार, एसडीपीओ दाऊदनगर सहित दोनों समुदाय के लोग उपस्थित थे।