नक्सल प्रभावित देव-कुटुम्बा में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले डीएम ने की सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले में  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दसवें चरण में अति नक्सल प्रभावित देव एवं कुटुम्बा प्रखंड में चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में योजना भवन के सभागार में एक समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में कुटुंबा तथा देव प्रखंड के सेक्टर पदाधिकारियों ने भाग लिया।

सेक्टर पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी चुनाव की सफलता के वाहक होते हैं। उनके जिम्मे मतदान केंद्र की सभी मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेवारी होती है। इसलिए उन्हें चाहिए कि वे अपने पंचायत के सभी बूथों का भौतिक सत्यापन कर उसकी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को सौंपे ताकि ससमय उस मतदान केंद्र की समस्याओं को दूर किया जा सके। कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारी मतदान केंद्रों की मूलभूत बुनियादी आवश्यकताओ की रिपोर्टिंग समय पर करें। साथ ही मतदाताओं के बीच जाकर यह पता लगाएंगे कि किसी मतदाता को डराया धमकाया तो नही जा रहा है।

यदि ऐसा मामला मिलता है, तो उच्च पदाधिकारियों के संज्ञान में लाना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि इस चुनाव में सेक्टर अधिकारियों को एक अन्य जिम्मेवारी भी दी जा रही है कि वे मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर ईवीएम में आई खराबी को ठीक करेंगे या मशीन को रिप्लेस करेंगे। बैठक में प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने उपस्थित सेक्टर पदाधिकारियों को बताया कि आपकी भूमिका मतदान कार्य में निश्चित रूप से निष्पक्ष होना चाहिए। साथ ही आपके द्वारा मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन के दौरान प्राप्त सभी सूचनाएं संबंधित अधिकारी के पास अवश्य पहुंच जाए।

मतदान वाले दिन आपके साथ तीन तीन अतिरिक्त सेक्टर पदाधिकारी भी कार्य करेंगे जो ईवीएम की त्रुटि को ठीक करेंगे। आप सभी को यदि लगता है कि किसी कलस्टर सेंटर को बदलना जरूरी है तो अविलम्ब इसकी सूचना संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के माध्यम से वरीय पदाधिकारियों को दें। इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, मुख्य मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार प्रसाद गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।  

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)