अम्बा में पंचायत चुनाव की तैयारी को ले डीएम ने की बैठक, जानिए क्या दिए निर्देश

अम्बा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कुटुंबा प्रखंड सभागार में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने आसन्न पंचायत आम निर्वाचन-2021 के मद्देनजर समीक्षा बैठक की। बैठक में बीडीओ, सीओ एवं एसएचओ को संयुक्त रूप से कुटुंबा प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हेतु भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रखंड स्तरीय सभी कोषांग के कार्यो की समीक्षा की गई।

बैठक करते डीएम

प्रखंड स्तरीय कर्मियों को पंचायत निर्वाचन के नियम कानूनों से अवगत होने एवं सजग रहने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त पद वार नॉमिनेशन प्लान, क्लस्टर सेंटर का चयन, कम्युनिकेशन प्लान, नक्सल बूथ की सूची, पीसीसीपी डिस्पेच सेंटर इत्यादि बिंदुओं पर भी समीक्षा की गई। रूट चार्ट की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि इसका पुनः अवलोकन कर जिले में प्रतिवेदन भेज दिया जाय।

कुटुंबा क्षेत्र अंतर्गत सभी थानाध्यक्ष को पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। सभी थाना प्रभारी को एरिया डॉमिनेशन की कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। बैठक में बताया गया कि 15 दिनों के पश्चात पुनः प्रखंड स्तरीय बैठक की जायेगी एवं की गई कार्रवाई की पुनः समीक्षा की जायेगी।

बैठक में जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)