बकरीद पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए डीएम ने की बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। आगामी 21 जुलाई को जिले में मनाए जाने वाले पर्व ईद उल जोहा(बकरीद) पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक  की। बैठक में औरंगाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं किया जायेगा। मस्जिदों में इमाम एवं उलेमा नमाज अदा करेंगे।

सभी थानाध्यक्ष बीडीओ एवं सीओ के साथ स्थल भ्रमण कर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। कहा कि शनिवार को अपराहन 1 बजे से औरंगाबाद नगर थाना में शांति समिति की बैठक होगी। बैठक में दाउदनगर के एसडीपीओ ने कहा कि शनिवार को सभी थाना अपने क्षेत्र के दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों को बुलाकर शांति समिति की बैठक कर लेंगे। वही अपर समाहर्ता ने कहा कि मुख्यतः 21 तारीख को कुर्बानी दी जाएगी। इस दौरान सामूहिक नमाज का कार्यक्रम नही किया जाएगा। आम जनता से आग्रह है कि सभी लोग अपने घरों पर ही नमाज अदा करेंगे। सभी थानाध्यक्ष पेट्रोलिंग कर लेंगे एवं इससे संबंधित माइकिंग कराएंगे।

जिलाधिकारी ने सभी नवपदस्थापित बीडीओ एवं सीओ को शनिवार को होने वाली बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड की फर्स्ट एवं सेकंड वेव के पश्चात थर्ड वेव के मद्देनजर टीकाकरण पर भीड़ भाड़ वाले शहरी क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। टीकाकरण हेतु भी लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवाएं। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा नबीनगर, बारुण रोड एवं अन्य स्थलों पर अवैध खनन पर लगाम कसने का निर्देश दिया गया। सभी सीओ एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि हर शनिवार को भूमि विवाद की बैठक सभी अंचलों में आवश्यक रूप से करना है।

बैठक में बताया गया कि बकरीद के अवसर पर जिले के सभी प्रमुख एवं संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।बैठक में अपर समाहर्ता औरंगाबाद आशीष कुमार सिन्हा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपम सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, नजारत उप समाहर्ता सुजीत कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सुनील पांडेय, प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति शंकर, दाउदनगर के भूमि सुधार उप समाहर्ता, अपर अनुमंडल पदाधिकारी औरंगाबाद एवं दाउदनगर, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी थानाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।