डीएम ने की सभी विभागों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने समाहरणालय स्थित योजना भवन में सोमवारी बैठक कर सभी विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के तहत कब्रिस्तान निर्माण मामले में ओबरा प्रखंड के डिहरी में कब्रिस्तान की घेराबंदी कराने हेतु पृच्छा की गई। अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अभिनय कुमार ने बताया कि इस कब्रिस्तान का सीओ ओबरा के स्तर पर सीमांकन लंबित है। वही देव एवं उमगा मंदिर को पुरातत्व विभाग से सुरक्षित स्मारक घोषित कराने हेतु प्रतिवेदन की मांग के आलोक में अंचल अधिकारी से जांच कराकर विकास शाखा को विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन अविलंब भेजने को कहा गया। बैठक में खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि वन विभाग द्वारा माइनिंग एरियाज वाले साइट पर प्लांटेशन का कार्य कराया जा रहा है। कहा कि खनन विभाग के राजस्व कलेक्शन में औरंगाबाद जिला प्रथम स्थान पर है। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि जल चैपाल के संबंध में जन जागरूकता का कार्य अभी कराया जाना है। बताया कि औरंगाबाद जिले में भू-जल का लेयर अभी औसत 24 फीट है। जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने सभी कार्यालय प्रधान से अपने कार्यालय के कर्मियों का शत प्रतिशत एचआरएमएस में एंट्री करवाने का अनुरोध किया। इसके बाद एसेट डिक्लेरेशन में लंबित मामलों की भी समीक्षा की गई एवं सभी पदाधिकारियों को अपने कार्यालय के कर्मियों का एसेट डिक्लेरेशन भेजने का निर्देश दिया गया।

ठोस प्रबंधन नियमावली के संबंध में एमइओ सुशील कुमार ने बताया कि प्रोसेसिंग साइट के लिए जमीन का चयन मदनपुर प्रखंड में किया जा चुका है। वही रफीगंज के लिए जमीन का चयन अभी तक नही किया गया है, जमीन ढूंढने की कार्रवाई जारी है। लोक लेखा समिति के अनुपालन प्रतिवेदन के संबंध में सामान्य शाखा के प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि 18 मार्च को पूर्वाहन 11 बजे बैठक आयोजित की गई है। बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता लोक शिकायत गोविंद चैधरी, सिविल सर्जन डॉ. अकरम अली, .जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश सिन्हा, जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, डीएम एसएफसी शैलेंद्र कुमार, नजारत उप समाहर्ता सुजीत कुमार, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यासागर सिंह एवं अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे। इसके बाद जिलाधिकारी ने आसन्न पंचायत आम निर्वाचन 2021 के मद्देनजर सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची अधिकारी एवं सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ चुनाव की प्रारंभिक तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। गई। बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपम सिंह, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सभी निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों तथा सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों को चुनाव की तैयारियों को लेकर सामान्य दिशा निर्देश दिए गए।