पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए सेक्टर पदाधिकारियों को डीएम ने दिया आवश्यक निर्देश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पंचायत आम चुनाव-2021 के चैथे चरण की मतगणना की तैयारी के बीच पांचवें चरण के लिए दाउदनगर प्रखंड में 24 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए प्रशिक्षण कोषांग द्वारा नगर भवन में सेक्टर अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

बैठक में दाउदनगर प्रखंड में प्रतिनियुक्त सभी 16 मुख्य सेक्टर के साथ-साथ उनके साथ टैग किए गए पुलिस अधिकारी तथा प्रत्येक पंचायत के लिए तीन तीन अतिरिक्त सेक्टर मौजूद थे। उपस्थित सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि पिछले चार चरणों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने में सेक्टर अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। आप सभी लोगों से भी अपेक्षा है कि दाउदनगर अनुमंडल के प्रथम प्रखंड के लिए होने वाले मतदान में आपकी भूमिका निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने में हो। सभी सेक्टर अधिकारी अपने साथ सहायक पुलिस पदाधिकारी के साथ प्रत्येक बूथ का भ्रमण कर लें तथा मतदान केंद्र की मूलभूत आवश्यकताओं को नोट कर निर्वाचित पदाधिकारी को अवगत कराएं। यदि कहीं कमी रह गई है तो अभिलंब संबंधित अधिकारी को सूचित करें । मतदान दिवस के दिन का ससमय मतदान केंद्र पर पहुंचकर मशीन का कनेक्शन करवा लें तथा मॉक पोल प्रारंभ करवा ले। बीच-बीच में यदि कहीं मशीन में खराबी आती है तो अपने पास मौजूद रिजर्व ईवीएम से रिप्लेस करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने उपस्थित सेक्टर तथा पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग अपने अपने संबंधित पंचायत के बूथों का भौतिक सत्यापन जल्द से जल्द पूरा कर लें तथा वैसे टोलो या गावों को जरूर चिन्हित करें जहां के मतदाताओं को व्यक्ति विशेष द्वारा भयभीत या प्रलोभन दे कर मतदान प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। आपकी भूमिका शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने में होनी चाहिए। इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि सेक्टर पदाधिकारियों को चाहिए की कलस्टर सेंटर पर अपने संबंधित पीठासीन पदाधिकारी को जरूर ब्रीफ कर देंगे। सभी लोग मॉक पोल के बाद ब्त्ब् कर देंगे तथा मतदान समाप्ति के बाद क्लोज बटन दबाया गया की नही यह जरूर सुनिश्चित कर लें। इस मौके पर मुख्य मास्टर ट्रेनर राजकुमार प्रसाद गुप्ता सहित प्रशिक्षण कोषांग के अन्य कर्मी मौजूद थें।