डीएम ने की सभी विभागों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सोमवार को समाहरणालय सभा कक्ष में सभी विभागों के कार्यो की साप्ताहिक समीक्षा की।

बैठक में डीएम ने जिला खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार को पुरातात्विक धरोहर नाऊर गढ़ को संरक्षित करने एवं नाऊर गढ़ की भूमि से बालू निकासी से संबंधित किसी प्रकार के भारी वाहनों के परिचालन को पूर्णतः बंद करने का निर्देश दिया। खनन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि खनन विभाग द्वारा इसे बंद करवा दिया गया है। इस पर जिलाधिकारी द्वारा खनन टास्क फोर्स की बैठक बुलाने का निर्देश दिया गया। वही डीएम ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कब्रिस्तान घेराबंदी हेतु क्रियान्वित योजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराए। वही भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दाउदनगर के अपर अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष का निर्माण कराने का निर्देश दिया। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने बताया सभी कार्यालय प्रधान ने अपने कार्यालय के कर्मियों का शत प्रतिशत एचआरएमएस में प्रविष्टि कर दिया है। अब से करेंट एंट्री पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

वही डीएम ने आपदा विभाग को कोरोना वायरस से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 लाख रुपए की राशि की आर्थिक सहायता दिए जाने पर यथाशीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नजारत उप समाहर्ता को केंद्रीय स्वतंत्रता सेनानी पेंशन धारी की अद्यतन सूची विभाग को उपलब्ध कराने हेतु पृच्छा की गई। नजारत उप समाहर्ता सुजीत कुमार द्वारा बताया गया कि विभाग को केंद्रीय स्वतंत्रता सेनानी की सूची उपलब्ध करा दिया गया है। बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता लोक शिकायत गोविंद चैधरी, सिविल सर्जन डॉ. अकरम अली, . जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, एसएफसी के जिला प्रबंधक शैलेंद्र कुमार, नजारत उप समाहर्ता सुजीत कुमार, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्या सागर सिंह एवं अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।