कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने हेतु डीएम ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मंगलवार को चलाए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान को सफल बनाने हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है कि 31 अगस्त को जिले में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 का टीका दिया जाना है। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी, एवं बीएचएम को टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया। कहा कि टीकाकरण के साथ साथ कोविन पोर्टल पर इसकी प्रविष्टि भी तत्काल करा दी जाए एवं इसके लिए सभी प्रखंडस्तरीय डाटा एंट्री ऑपरेटर की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी ने टीकाकरण के लिए डेडीकेटेड मेडिकल टीम के पास कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी ली एवं सभी को कल सक्रिय होकर इस महा अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया। बैठक में डीपीएम स्वास्थ्य मनोज कुमार ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में कोरोना का टीका उपलब्ध है एवं सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अपने प्रखंड में टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे। इस महाभियान में जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार वरीय पदाधिकारियों द्वारा सभी प्रखंडों में जाकर टीकाकरण की मॉनिटरिंग भी की जाएगी। इसके बाद उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार द्वारा औरंगाबाद जिले के सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी को गूगल मीट के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर समीक्षा की एवं नगर क्षेत्र में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनेजर एवं अन्य चिकित्सकीय पदाधिकारी उपस्थित थे।