डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया के कुशल प्रबंधन व संचालन को लेकर की बैठक, जानिए क्या दिए निर्देश

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया के कुशल प्रबंधन एवं संचालन हेतु आईएसबीटी में कार्यकारिणी समिति की बैठक की गई तथा ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधियों से आवश्यक सुझाव लिया गया। जिलाधिकारी ने टर्मिनल परिसर में संचालित कार्यों को अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में अवगत कराया गया कि इस माह के अंत तक मीठापुर बस अड्डा को आईएसबीटी बैरिया में शिफ्ट कर दिया जाएगा। किंतु शिफ्ट करने के पूर्व टर्मिनल की पूरी व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया।

उन्होंने विभिन्न जिलों के बसों के ठहराव के लिए जगह चिन्हित कर अंकित करने तथा टर्मिनल में बसों के गमनागमन की सुचारू व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने यात्रियों की सुविधा एवं हितों का विशेष ध्यान रखने तथा सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इस क्रम में यात्रियों के लिए परिसर में दुकान/ कैंटीन की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने ट्रैफिक एसपी को टर्मिनल के बसों के सुचारू परिचालन हेतु यातायात की सुदृढ़ व्यवस्था करने को कहा ताकि जाम की समस्या उत्पन्न ना हो। बसों के गमनागमन की सुचारू व्यवस्था हेतु पहाड़ी मोड़ के पास गोलंबर बनाने का निर्देश दिया।

टर्मिनल पर आवश्यक व्यवस्था/ प्रबंधन बनाये रखने तथा किसी प्रकार की समस्या/ कठिनाई को दूर करने हेतु गठित कमेटी मे ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधियों को भी शामिल करने तथा हर शनिवार को 5:00 बजे अपराह्न मे समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। समिति में जिला परिवहन पदाधिकारी, बीएसआरडीसी के इंजीनियर, अपर समाहर्ता राजस्व तथा ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधि को शामिल करने का निर्देश नोडल पदाधिकारी आईएसबीटी श्री प्रवीण कुंदन को दिया।

बैठक में नगर आयुक्त पटना नगर निगम हिमांशु शर्मा, एसपी ट्रैफिक डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिचि पांडे,अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह, सहायक समाहर्ता प्रदीप कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)