जिला विधिक सेवा प्राधिकार 24 जनवरी को मनाएगा राष्ट्रीय बालिका दिवस

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद द्वारा ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव’’ के श्रृखंलावद्ध कार्यक्रम के तहत आगामी 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाएगा।

प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रणव शंकर ने बताया कि ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव’’ के तहत जिले के सभी प्रखंडों में पंचायत स्तर तक अक्टूबर-नवम्बर 2021 में लगातार 45 दिनों तक वृहद जागरूकता कार्यक्रम चलाकर लोगो को विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया था। इसी कड़ी में  महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के निर्देश पर 24 जनवरी को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले वर्चुअल रूप से राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग का सहयोग लिया जाएगा। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रमों में जिले के सभी न्यायिक पदाधिकारीगण वर्चुअल मोड में शिरकत करेंगे।

गौरतलब है कि पिछली बार अंर्तराष्ट्रीय बालिका दिवस पर प्राधिकार द्वारा बेहद सफल कार्यक्रम का आयोजन शहर के किशोरी सिन्हा कन्या उच्च विद्यालय में किया गया था। इस कार्यक्रम में बालिकाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। इस बार राष्ट्रीय बालिका दिवस के समय कोरोना के व्यापक प्रसार और सरकार के दिशा-निर्देशों के आलोक में यह कार्यक्रम वर्चुअल मोड में आयोजित होेगा। उन्होने कहा कि प्राधिकार की ओर से सभी जिलेवासियों से अपील है कि वें राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओं को सुरक्षित वातावरण में रखने का संकल्प लेते हुए अपने-अपने घर की बालिकाओं के साथ इस दिवस को मनाए और इस दिन सेल्फी विद डाउटर को सोशल मीडिया पर अपलोड करें।