विधिक सेवा प्राधिकार ने ग्रीन दीवाली मनाने हेतु चलाया जागरूकता अभियान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद ने पटाखा मुक्त दीपावली हेतु जागरूकता अभियान चलाया।

प्राधिकार के तत्वावधान 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर शुरू किये गये अमृत महोत्सव के  विविध कार्यक्रमों के तहत 4 नवम्बर को औरंगाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रदूषण से मुक्त समाज और हानिकारक पटाखों के दुष्परिणाम और उससे समाज और धरती, वातावरण को हो रहे नुकसान की जानकारी देने हेतु वृहद जागरूकता अभियान चलाया गया। जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रो में विधि छात्र-छात्राओं, पैनल अधिवक्ताओं  नेतृत्व में 30 टीम ने अर्द्धविधिक स्वयंसेवको को साथ लेकर घर-घर जाकर लोगो को ग्रीन दीवाली मनाने तथा पटाखों  से नुकसान के प्रति लोगो को जागरूक  किये।

साथ ही टीम के सदस्यों ने दीपावली निर्धन के तर्ज पर दीपावली गरीबों के घर घर जा कर मनाया। टीम के द्वारा 35 ग्रामीण क्षेत्रो में यह कार्यक्रम चलाया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार लगातार विभिन्न सामाजिक तथा विधिक मामलों पर औरंगाबाद के जिलों के वासियों को न केवल फिजिकल तौर पर परंतु सोशल मीडिया के द्वारा भी लगातार जागरूक करने का प्रयास कर रही है। जागरूकता अभियान में जिला विधिक सेवा प्राधिकार अध्यक्ष के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय के न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी भी लगातार अपना योगदान कर रहे हैं।