हसपुरा में दिव्यांग समूह की बैठक संपन्न

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हसपुरा के सरदार बल्लभ भाई पटेल पुस्तकालय में दिव्यांग समूह की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में एनएलआर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में सवेरा दिव्यांग फाउंडेशन के अध्यक्ष सागर कुमार ने दिव्यांगता समूह के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर दिव्यांग समूह के सहयोगी विकास कुमार दिव्यांगों को रोजगार से जोड़ने के लिए आवष्यक जानकारी दी। कहा कि आप लोग दिव्यांग शरीर से हैं लेकिन मानसिक दिव्यांग नहीं है। इसलिए आप लोग कहीं भी रोजगार से जुड़ सकते हैं। इसके लिए आप लोगों को समूह से लोन लेकर रोजगार करना होगा जिसका ब्याज न के बराबर लगेगा। रोजगार कर पैसा धीरे-धीरे वापस करना होगा और इस तरह एनएलआर आपकी मदद कर सकती है।

समूह में उपस्थित झारखंड से आए पदाधिकारी चक्रवर्ती जी ने कहा कि आप लोग रोजगार से जुड़िए। लोन देने का जिम्मा मुझ पर छोड़ दें। इस मौके पर हसपुरा बुनियाद केंद्र का पदाधिकारी जितेंद्र कुमार ने कहा कि आप ही लोग के लिए वृद्ध विकलांग और विधवाओं के लिए हसपुरा में बुनियाद केंद्र खुला है जिसमें फिजियोथेरेपी इलाज फ्री में होता है। आप लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। कुशल युवा कार्यक्रम के शिक्षक एवं समाजसेवी शाहबाज मिन्हाज ने बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे कुशल युवा कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कहा कि आप लोग कंप्यूटर शिक्षा भी फ्री में ले सकते हैं। बैठक में औरंगाबाद दिव्यांग संघ के अध्यक्ष सुखराम सिंह, बुनियाद केंद्र के डॉ. हर्षवर्धन कुमार स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. अनिल गुप्ता, पवन कुमार, कपिल कुमार, मुकेश कुमार अकेला, बलिराम सिंह लव रजक, छोटू कुमार, जयप्रकाश कुमार एवं एस प्रकाश आदि शामिल रहे।