हमीदनगर हादसे में एसडीआरएफ के विफल रहने पर नदी से पांचों शवों को ढूंढ निकालने वाले गोताखोरों को मिला सम्मान, ली हैंङ्स ऑफ प्रकाश चंद्रा की सदस्यता      

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के हमीदनगर के पास पुनपुन नदी में हुए हादसे में पांचों मृतकों के शवों को ढूंढ़ निकालने में एसडीआरएफ की टीम के विफल रहने पर स्थानीय ग्रामीण गोताखोरों की टीम ने लापता शवों को नदी से निकालकर साहस का इतिहास रचा है।

गोताखोरों की टीम के साहस का विधानसभा चुनाव में ओबरा से प्रत्याशी रहे लोजपा रामविलास के प्रदेश उपाध्यक्ष व सामाजिक संस्था हैंड्स ऑफ  प्रकाश चंद्रा के संरक्षक डॉ. प्रकाश चंद्रा ने सम्मान किया है। डॉ. चंद्रा ने हमीदनगर में ही स्थानीय गोताखोरों को सम्मानित किया। उत्साहवर्द्धन करते हुए प्रोत्साहन राशि दी और भविष्य में भी किसी आपदा की घड़ी में उनसे इसी तरह के हौसले के साथ काम करने की उम्मीद जताई।

सम्मान से अभिभूत होकर और डॉ. चंद्रा के सामाजिक कार्यों को जानकर स्थानीय ग्यारह गोताखोरों-उपेंद्र चौधरी, गोपाल चौधरी, विंदर चौधरी, शैलेश कुमार, सुरेंद्र चौधरी, त्रिवेणी चौधरी, प्रभु चौधरी, चंद्रमा चौधरी, सुधीर चौधरी एवं विनय चौधरी ने स्वेच्छा से डॉ. चंद्रा के सामाजिक संगठन हैड्स ऑफ प्रकाश चंद्रा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर लोजपा रामविलास के जिला महासचिव लखन पासवान भी मौजूद रहे।इस मौके पर डॉ. चंद्रा ने गोताखोरों के साहस की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे इतनी साहसिक टीम पर गर्व है, जो ‘हैंड्स ऑफ प्रकाश चंद्रा’ परिवार का हिस्सा बने है। इनके जुड़ने से, इनके सहयोग से इस तरह की किसी भी घटना में स्थानीय स्तर पर हीं त्वरित कार्रवाई की जा सकती है। वही गोताखोरों ने भी भविष्य में ऐसी घटनाओं में समाज के लिए अपनी ओर से योगदान देने का भरोसा दिया।