कोरोना के प्रबंधन हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कोविड-19(कोरोना)से बचाव हेतु जिले में आयोजित विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा हेतु समाहरणालय सभागार में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स की बैठक जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

यह पाया गया कि जिले में फर्स्ट डोज का कवरेज संतोषजनक नहीं है। जिले के दाउदनगर, ओबरा, रफीगंज एवं बारुण प्रखंड की स्थिति संतोषजनक पाई गई किंतु काफी ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया गया। सेकेंड डोज में जिले की उपलब्धि राज्य में तीसरे पायदान प्रतिवेदित होने को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की गयी तथा जिलाधिकारी द्वारा सभी स्तर के स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मियों को इस हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार द्वारा आश्वस्त किया गया कि टीकाकरण के जिस इंडिकेटर के तहत जिले की उपलब्धि संतोषजनक नहीं है, उस इंडिकेटर में भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा और परिणाम संतोषजनक होगा। इस क्रम में बताया गया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग सत्तर हजार लोग जिले में शेष रह गए हैं। कार्य योजना बनाकर उन्हें टीका देने का कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा ध्यान आकृष्ट कराते हुए निर्देशित किया गया कि 10 जनवरी से कोरोना का बूस्टर डोज देने का कार्य प्रारंभ होगा। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली जाए।

इस क्रम में यह बताया गया कि पुलिस लाइन में स्वयं जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बूस्टर डोज टीकाकरण का शुभारम्भ करेंगे एवं टीका लेंगे। पुलिस लाइन रेड क्रॉस भवन सदर अस्पताल औरंगाबाद प्रांगण में भी टीकाकरण का कार्य प्रारंभ होगा। जिलाधिकारी द्वारा यह बताते हुए निर्देशित किया गया कि 15 से 17 वर्ष के किशोर किशोरियों को टीकाकरण करने के क्रम में काफी भीड़ देखी जा रही है। निर्देशित किया गया कि लड़कों के लिए गेट स्कूल में तथा लड़कियों के लिए अनुग्रह मिडिल स्कूल में अलग-अलग व्यवस्था कराया जाए। कोरोना के संक्रमण की संख्या में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जिला मुख्यालय के ब्लॉक कार्यालय के पास स्थित पीएनबी स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र में डेडिकेटेड कोविड केयर हॉस्पिटल प्रारंभ कराने की दिशा में कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मिथिलेश प्रसाद सिंह, डीपीआरओ कृष्ण कुमार ओझा, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. कुमार मनोज, जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ रवि रंजन सहित जिले के अन्य प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित रहे।