वैश्य चेतना समिति का जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक सह सम्मान समारोह

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। वैश्य चेतना समिति द्वारा रविवार को यहां जिलास्तरीय कार्यकर्ता बैठक सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर सुंदर साहू ने की जबकि संचालन उपेंद्र कश्यप और राजकुमार पार्थसारथी ने किया। कार्यक्रम का आयोजन 2 सत्र में किया गया। पहले सत्र में जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक की हुई जिसमें जिले के सभी प्रखंडों के लिए तदर्थ समिति का गठन किया गया। वही दूसरे सत्र में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

कैप्सन-कार्यक्रम में सम्मानित किये गये लोग व मौजूद वैश्य जाति के लोग
कार्यक्रम में सम्मानित किये गये लोग व मौजूद वैश्य जाति के लोग

प्रखंड तदर्थ समितियों को पंचायत चुनाव कराकर प्रखंड कमेटी गठित करने का दायित्व सौंपा गया। इसी प्रकार जिला स्तरीय तदर्थ समिति का गठन किया गया। समारोह में वैश्य समाज की सभी जातियों और उप जातियों से समाज को एकजुट करने का आग्रह किया गया और समाज को सही दिशा देने तथा राजनीतिक सामाजिक हिस्सेदारी के लिए आगे बढ़ने को प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में सचिव रविकांत चैरसिया, उपाध्यक्ष अनंत प्रसाद सोनी, डॉ. सुनील कुमार, दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष नंद किशोर पोद्दार, सदस्य श्रीकांत अग्रवाल, करमु साह केशरी, विजय अकेला, शैलेंद्र नारायण साह, सत्यभूषण प्रसाद एवं अन्य ने संबोधित किया।

वक्ताओं ने कहा कि जब वैश्य समाज विकसित, एकजुट और सक्रिय होगा, तभी देश का विकास होगा। कहा कि 34 नेताओं को भाजपा और राजद नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया गया। इसमें से 24 ने जीत हासिल की। शायद ही इतनी सफलता और किसी समुदाय को मिलती हो। यह 70 फीसदी का स्ट्राइक रेट है।

कार्यक्रम में सम्मानित किये गये लोग व मौजूद वैश्य जाति के लोग
कार्यक्रम में मौजूद वैश्य जाति के लोग

नेताओं ने कहा-वैश्य चेतना समिति के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर सुंदर साहू एवं उपाध्यक्ष अनंत प्रसाद सोनी ने कहा कि समाज के वंचित और असंगठित तबके को संगठित कर मुख्यधारा में जोड़ना, समाज को आगे बढ़ाना संगठन का मुख्य लक्ष्य है। जब तक समाज के हाशिए की आबादी और असंगठित लोगों को हम नहीं जोड़ेंगे उन्हें संबल नहीं देंगे, तब तक समाज का काम पूर्ण नहीं हो सकता। नेताओं ने कहा कि समाज को मुख्यधारा में जोड़कर, राजनीतिक, सामाजिक अधिकार हासिल करना, उन्हें जागरूक करना और राजनीतिक प्रशासनिक भागीदारी सुनिश्चित कर हमें समाज को विकसित बनाना है। उनकी सोच को आगे बढ़ाना है। वैश्य समाज की तमाम जातियों उप जातियों में राजनीतिक चेतना का विकास करना राजनीतिक रूप से सक्रिय करना हमारा मुख्य लक्ष्य है।

वैश्य चेतना समिति की औरंगाबाद जिला तदर्थ कमिटी गठित

वैश्य चेतना समिति द्वारा रविवार को जिला तदर्थ कमिटी कमिटी का गठन किया गया। सभी 11 प्रखंडों की तदर्थ कमिटी का गठन किया गया। जिला कमिटी में रौनियार वैश्य से मुकेश गुप्ता उर्फ लाल व संतोष गुप्ता, तैलिक वैश्य से सुरेंद्र मुखिया व शिक्षक संतोष कुमार, कानू हलवाई से राजेश गुप्ता व दिलीप गुप्ता उर्फ नेता जी, स्वर्णकार वैश्य से उपेन्द्र कश्यप व रिंकू सोनी, चैरसिया वैश्य से सुरेन्द चैरसिया व रामचंद्र प्रसाद चैरसिया, शौंडिक वैश्य से सुनील गुप्ता व राहुल, अग्रवाल वैश्य से गौरव कुमार व विजेंद्र अग्रवाल, पटवा-तांती वैश्य से महादेव पटवा व अशोक पटवा, कुम्भकार वैश्य से नीरज कुमार, कसौंधन वैश्य से आनंद कुमार व डॉ मनोज, मालाकार वैश्य से बसंत मालाकार व रामप्रवेश भगत, बढई वैश्य से रामप्रसाद वर्मा व सुरेश शर्मा, लोहार वैश्य से विनय शर्मा व रामनंदन वर्मा, लहेरी वैश्य से राजकुमार लहेरी एवं मिथिलेश लहेरी शामिल किए गए हैं।