जिला जज ने की अधिवक्ताओं व अधिवक्ता लिपिकों के साथ बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन में मांगा सहयोग 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह  जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने शनिवार को अपने प्रकोष्ठ में राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर बैठके की।

पहली बैठक उन्होने अधिवक्ता लिपिकों के साथ की। बैठक में अधिवक्ता लिपिकों से कहा कि न्यायालय में आनेवाले मुवक्किलों के सबसे नजदीकी आप ही लोग हैं और मुवक्किलों का हित कैसे बेहतर हो, यह आप पर निर्भर करता है। राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलहनीय आपराधिक वादों का निस्तारण अधिक से अधिक हो यह बहुत हद तक आप पर निर्भर करता है। इसके लिए आप सभी का अभी से यह प्रयास होना चाहिए कि आपके मुवक्किलों से संबंधित सुलहनीय वादों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत में हो, इसके लिए उन्हे प्रेरित करें।

वहीं जिला जज ने दूसरी बैठक अधिवक्ताओं के साथ की। बैठक में उन्होने राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिवक्ताओं से पूर्ण सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सुलह के आधार पर अगर आप एक वाद का निस्तारण कराते हैं तो इसका  मतलब यह नहीं होता है कि आपका केस खत्म होगा बल्कि आप अपने मुवक्किल के और करीब आयेंगें। उनका विश्वास आपके प्रति सशक्त होगा और वे आपके सहयोग के लिए समाज में लोगों को प्रेरित करेंगें कि आप केस लड़ने के साथ-साथ सुलह में भी विश्वास करते हैं। इससे आपके कार्य के साथ-साथ आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और मुवक्किलों के साथ ही उनके विरोधियों का भी आप दिल जीत पाऐंगें। जिला जज की अपील पर बैठक में उपस्थित अधिवक्ताओं ने भी  अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक में पुष्कर अग्रवाल, योगेन्द्र प्रसाद योगी, नागेन्द्र सिंह, कुमार जय प्रकाश सिंह, मो. मिराजुसलाम, अशोक कुमार गुप्ता, मनोज कुमार मिश्रा, कमलेश सिंह आदि अधिवक्ता उपस्थित थे।